अंकिता भंडारी हत्याकांड:आरोपी BJP नेता के बेटे के रिसॉर्ट पर रातोंरात चला बुलडोजर, यहीं से लापता हुई थी अंकिता | ankita bhandari case update Rishikesh Resort Demolition accused pulkit arya bjp son of vinod arya

आरोपी पुलकित के ऋषिकेश रिजॉर्ट पर रातोंरात चला बुलडोजर

आरोपी पुलकित के ऋषिकेश रिजॉर्ट पर रातोंरात चला बुलडोजर

इस मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के विशेष प्रधान सचिव अभिनव कुमार ने कहा कि ऋषिकेश में वनतारा रिसॉर्ट का विध्वंस चल रहा है। जिसके मालिक पुलकित आर्य हैं, जिन्होंने कथित तौर पर अंकिता भंडारी की हत्या की थी। पुलकित आर्य उत्तराखंड के पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता विनोद आर्य के बेटे हैं। धामी के विशेष प्रधान सचिव अभिनव कुमार ने कहा कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के आदेश पर रिसॉर्ट को तोड़ा जा रहा है। अंकिता भंडारी की कथित हत्या के बाद उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने भी जिलाधिकारियों को राज्य के सभी रिसॉर्ट्स की जांच के निर्देश दिए हैं। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने यह भी सुनिश्चित करने का आदेश दिया है कि अवैध रूप से संचालित हो रहे रिसॉर्ट्स के खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए।

ऋषिकेश में वनतारा रिजार्ट से ही लापता हुई थीं अंकिता भंडारी

ऋषिकेश में वनतारा रिजार्ट से ही लापता हुई थीं अंकिता भंडारी

बता दें कि इसी रिसॉर्ट से चार दिन पहले अंकिता भंडारी लापता हो गई थीं। ऋषिकेश-चीला मोटर मार्ग पर गंगा भोगपुर क्षेत्र में ये रिसॉर्ट है। अंकिता भंडारी ऋषिकेश में वनतारा रिजार्ट में एक रिसेप्शनिस्ट के रूप में काम करती थी। अंकिता के शव 23 सितंबर को बरामद किया गया है। बताया जा रहा है कि आरोपियों ने कथित रूप से हत्या कर अंकिता का शव चीला नहर में फेंक दिया था। इस घटना ने क्षेत्र में भारी आक्रोश पैदा कर दिया है और सोशल मीडिया पर कई लोगों ने अंकिता के लिए न्याय की मांग की है।

 पुलिस ने कहा- आरोपी ने बताया कैसे की अंकिता भंडारी की हत्या

पुलिस ने कहा- आरोपी ने बताया कैसे की अंकिता भंडारी की हत्या

19 वर्षीय रिसेप्शनिस्ट अंकिता भंडारी कुछ दिन पहले लापता हो गई थी और शुक्रवार को उसका शव मिला। पुलिस ने कहा कि आरोपी ने विवाद के बाद अंकिता को नहर में धकेलने की बात कबूली है और कहा कि वहीं वह डूब कर मर गई। उत्तराखंड के पुलिस महानिदेशक (DGP) अशोक कुमार ने एएनआई को बताया कि मामले में दो और आरोपियों के साथ रिसॉर्ट के मालिक पुलकित आर्य को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा, “लड़की (अंकिता) पांच-छह दिन पहले लापता हो गई थी। रिसॉर्ट का क्षेत्र नियमित पुलिस थाना क्षेत्र के अंतर्गत नहीं आता था। यहां एक पटवारी पुलिस प्रणाली है और इसके तहत रिसॉर्ट मालिक की ओर से एक प्राथमिकी दर्ज की गई है। डीएम ने मामले को लक्ष्मण झूला पुलिस को सौंप दिया, जिन्होंने 24 घंटे के भीतर मामले को सुलझा लिया। रिसॉर्ट मालिक आरोपी निकला। रिसॉर्ट मालिक पुलकित सहित तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।”

क्यों की गई अंकिता की हत्या

क्यों की गई अंकिता की हत्या

टाइम्स नाऊ में छपी रिपोर्ट के मुताबिक एक पुलिस सूत्र ने कहा है कि अंकिता ने आरोपी पुलकित आर्य के यौन उत्पीड़न का विरोध किया था। एक साथी के मुताबिक पुलकित आर्या भी अंकिता भंडारी को कस्टमर्स को खुश करने के लिए मजबूर करता था, इसके लिए उन्होंने वेश्यावृत्ति के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला शब्द कहा।

18 सितंबर को हुआ था झगड़ा

18 सितंबर को हुआ था झगड़ा

पुलिस के अनुसार, पुलकित आर्य, रिसॉर्ट मैनेजर सौरभ भास्कर और कर्मचारी अंकित गुप्ता ने 18 सितंबर को अपने बीच मामले को सीधा करने के लिए अंकिता को बाहर निकालने का फैसला किया था। सूत्रों के अनुसार, अंकिता ने आर्य की मांगों के बारे में एक सहयोगी को बताया था, जो आखिरकर लड़ाई की सबसे बड़ी वजह बन गई थी। एक मौखिक लड़ाई शारीरिक हो गई, जिसके दौरान कहा जाता है कि उसने उसे नदी में धकेल दिया और घटनास्थल से भाग गया।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.