अमिताभ बच्चन की वजह से खरीद सका था मुंबई में खाना….जब राजू ने बताई थी अपनी स्ट्रगल के दिनों की कहानी | Raju Srivastava revealed mimicking Amitabh Bachchan earned him Rs 50

 'वह मेरे आदर्श हैं, और हमेशा रहेंगे'

‘वह मेरे आदर्श हैं, और हमेशा रहेंगे’

एक पुराने इंटरव्यू में राजू श्रीवास्तव ने खुलासा किया था कि जब वह मुंबई आए तो उनके पास ना तो रोजगार था और ना ही खाने को खाना था। लेकिन अमिताभ बच्चन की मिमिक्री ने उन्हें कुछ पैसे कमाने में मदद की थी। उन्होंने कहा था, जब मैं बहुत छोटा था तभी से अमिताभ बच्चन से प्रभावित होने लगा था। मैं एक बच्चा था, और मैंने उन्हें अपना आदर्श बनाया था। इतने वर्षों के बाद भी, मुझे यह कहने में कोई गुरेज नहीं है कि वह मेरे आदर्श हैं, और हमेशा रहेंगे।

बिग बी वजह से मुझे मौका मिला-राजू

बिग बी वजह से मुझे मौका मिला-राजू

राजू श्रीवास्तव ने बताया था कि, जब मैं पहली बार मुंबई आया तो मैं बेरोजगार और भूखा था। मुझे मेरा पहला मौका इसलिए मिला क्योंकि मैं उनकी(अमिताभ बच्चन) आवाज की नकल कर सकता था। मैं उनके कई फेमस डायलॉग की नकल करता था। उस समय बहुत से लोग नहीं थे जो अमिताभ बच्चन की अच्छी नकल कर सकते थे। लोग देव आनंद, दिलीप कुमार या शत्रुघ्न सिन्हा की नकल करते थे।

'उनकी (अमिताभ) की वजह से, मैं खाना खरीद सका'

‘उनकी (अमिताभ) की वजह से, मैं खाना खरीद सका’

राजू ने इंटरव्यू में बताया था कि, उनकी (अमिताभ) की वजह से, मैं खाना खरीद सका। अमिताभ की मिमिक्री करने पर पहली बार उन्हें 50 रुपये इनाम के रूप में भी मिले थे।उसके बाद 75 रुपये दिए और फिर 200 रुपये… इस तरह से मुझे बच्चन साहब की वजह से रोजी-रोटी मिली। इसलिए, उनकी यह सुनिश्चित करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई है कि मेरा करियर और जीवन मुंबई में है।

'आपका यह सपना अधूरा रह गया अब..', आखिर राजू श्रीवास्तव के किस अधूरे सपने का एहसान कुरैशी ने किया जिक्र?‘आपका यह सपना अधूरा रह गया अब..’, आखिर राजू श्रीवास्तव के किस अधूरे सपने का एहसान कुरैशी ने किया जिक्र?

अमिताभ बच्चन ने राजू को अपनी आवाज में भेजे थे मैसेज

अमिताभ बच्चन ने राजू को अपनी आवाज में भेजे थे मैसेज

बता दें कि राजू श्रीवास्तव के बीमार होने के बाद बिग बी ने उनका हाल चाल जाने के लिए राजू को कई मैसेज किए थे लेकिन उनका फोन बंद था। परिवार के लोगों ने जब उनका फोन ऑन किया तो उनके भेजे गए मैसेज दिखाई दिए, इस पर परिवार वालों ने बिग-बी से दरख्वास्त की थी कि आपने जो मैसेज भेजें हैं वो बोलकर ऑडियो मैसेज के तौर पर भेज दें ताकि राजू को आपकी आवाज सुनाई जा सके।

41 दिनों तक लड़ते रहे जिंदगी की जंग

41 दिनों तक लड़ते रहे जिंदगी की जंग

जिसके बाद अमिताभ बच्चन ने राजू श्रीवास्तव के लिए तुरंत अपने अंदाज में कई संदेश रिकॉर्ड करके भेजे हैं, इनमें से कुछ में उन्होंने कहा ‘राजू उठो, बस बहुत हुआ’, अभी बहुत काम करना है। लेकिन यह सब बेकार साबित हुआ राजू श्रीवास्तव आज इस दुनिया से विदा हो गए। 41 दिनों (10 अगस्त से 21 सितम्बर) पहले दिल का दौरा पड़ने के बाद उन्हें दिल्ली एम्स में भर्ती कराया गया था, जहां वह वेंटिलेटर पर थे।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.