आंध्र प्रदेश के मंत्री का बयान, मिल मालिकों की भूमिका के बिना होगी धान की खरीद | Paddy will be procured without the role of mill owners, says andhra minister


Samachar

oi-Kapil Tiwari

|

Google Oneindia News

हैदराबाद, अक्टूबर 08। नागरिक आपूर्ति मंत्री करुमुरी वेंकट नागेश्वर राव ने कहा कि मिल मालिकों की भागीदारी के बिना राज्य में धान की खरीद की जाएगी। शुक्रवार को यहां उत्तरी तटीय आंध्र के डीएसओ, एएम और कानूनी मेट्रोलॉजी अधिकारियों के साथ धान खरीद और सतर्कता और निगरानी पर समीक्षा बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी किसानों को उनके खेत के लिए लाभकारी मूल्य सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

धान की खरीद

उन्होंने कहा कि राज्य में तौल सेतु स्थापित किए जाएंगे और किसानों से समर्थन मूल्य पर धान की खरीद के लिए चावल मिलों में एक अधिकारी तैनात किया जाएगा। हाल ही में तिरुपति, विशाखापत्तनम और गुंटूर में पेट्रोल पंपों और मॉल पर कानूनी मेट्रोलॉजी अधिकारियों द्वारा किए गए छापे में 447 मामले दर्ज किए गए थे।

इनमें से 29 पेट्रोल पंपों के खिलाफ, 309 शॉपिंग मॉल के खिलाफ और 89 खाद की दुकानों के खिलाफ दर्ज किए गए थे। आभूषण की दुकानों का भी निरीक्षण किया जाएगा। मंत्री ने कहा कि उपभोक्ताओं के हितों की रक्षा के लिए सभी कदम उठाए जा रहे हैं। बैठक में नागरिक आपूर्ति आयुक्त एच अरुण कुमार, नागरिक आपूर्ति निगम के प्रबंध निदेशक जी वीरपांडियन, संयुक्त कलेक्टर केएस विश्वनाथन और अन्य अधिकारी शामिल हुए।

English summary

Paddy will be procured without the role of mill owners, says andhra minister

Story first published: Saturday, October 8, 2022, 16:37 [IST]



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.