आदमपुर उपचुनाव: चुनाव आयोग ने बुलाई पार्टी पदाधिकारियों की बैठक, उम्मीदवारों के लिए निर्देश जारी | Adampur by-election: Election Commission calls party leaders; Instructions issued for candidates



चंडीगढ़। आदमपुर उपचुनाव को लेकर प्रदेस चुनाव आयोग एक्शन में है। हिसार के डीसी उत्तम सिंह ने आदमपुर उप चुनाव को लेकर मंगलवार सभी पार्टियों के नेताओं के साथ मीटिंग की। मीटिंग में जिला निर्वाचन अधिकारी उत्तम सिंह ने सभी पार्टी के नेताओं को आदर्श चुनाव आचार संहिता का पालन करने के निर्देश दिए। इसके अलावा उन्हें चुनाव आयोग की गाइडलाइंस के बारे में भी विस्तार से जानकारी दी गई।

प्रलोभन देना दंडनीय अपराध
उन्होंने बताया कि मतदाताओं को किसी प्रकार का प्रलोभन देना दंडनीय अपराध है, जिसमें संबंधित व्यक्ति को एक वर्ष तक का कारावास एवं जुर्माना भी हो सकता है। चुनाव के दौरान प्रलोभन से संबंधित गतिविधियों पर निगरानी रखने के लिए उड़नदस्ता एवं निगरानी टीम का भी गठन किया गया है। डीसी ने बताया कि चुनाव के दौरान यदि किसी व्यक्ति को प्रलोभन से संबंधित सूचना मिलती है तो वह स्थापित किए गए नियंत्रण कक्ष के टेलीफोन नंबर 01662-283178 पर जानकारी दे सकता है।



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.