‘इस हार से सबक लेंगे’, अब जोरदार पलटवार के लिए तैयार हार्दिक पांड्या और सूर्यकुमार | IND vs AUS 1st T20I: Hardik Pandya and Suryakumar Yadav looking forward to bounce back

दो भरोसेमंद खिलाड़ी

दो भरोसेमंद खिलाड़ी

कुछ ऐसा ही बैटिंग में देखने को मिला जहां रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे बड़े नाम एक बार फिर से फेल हुए। इन दोनों की कंसिस्टेंसी में कमी भी टीम इंडिया के टॉप ऑर्डर की चिंता है। टॉप ऑर्डर में केएल राहुल भी संघर्ष कर रहे थे लेकिन उन्होंने अब फॉर्म दिखानी शुरू कर दी है। जिस तरीके से उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ ओपनिंग करते हुए 35 गेंदों में 55 रन बनाए वह भारत के लिए अच्छा संकेत है। टीम इंडिया के लिए यह मिडिल ऑर्डर में उसके दो भरोसेमंद परफॉर्मर थे जिन्होंने स्कोरबोर्ड को 200 पार कराने में अहम भूमिका निभाई।

भारतीय स्पिनरों पर 'स्विच हिट' की तैयारी, लेफ्ट हैंडर बनकर मैक्सवेल कर रहे हैं बैटिंग- VIDEOभारतीय स्पिनरों पर ‘स्विच हिट’ की तैयारी, लेफ्ट हैंडर बनकर मैक्सवेल कर रहे हैं बैटिंग- VIDEO

हार में दोनों की बैटिंग ने बिखेरी चमक

हार में दोनों की बैटिंग ने बिखेरी चमक

यह थे T20 क्रिकेट में भारत के पावरहाउस सूर्यकुमार यादव और हार्दिक पांड्या। सूर्यकुमार यादव ने हार्दिक पांड्या द्वारा तूफानी अंदाज दिखाने से पहले 25 गेंद पर 46 रन की पारी खेली । यादव को ग्रीन ने आउट किया इसके बाद हार्दिक पांड्या ने बहुत तेजी से रन बटोरे और अंत तक 30 गेंद पर 71 रन बनाकर नाबाद रहे। उन्होंने 7 चौके और 5 छक्के लगाए। हार्दिक ने अंतिम ओवर की अंतिम 3 गेंदों पर 3 छक्के लगाकर भारत को 208 रनों पर पहुंचाया था। हार्दिक टी20 क्रिकेट में भारत के सबसे मूल्यवान खिलाड़ी साबित होते जा रहे हैं जिन्होंने अपना योगदान देना जारी रखा है।

हम सीखेंगे और सुधार करेंगे

हम सीखेंगे और सुधार करेंगे

हार्दिक को इस समय अगर टीम इंडिया का सबसे बड़ा फिनिशर कहा जाए तो कोई बड़ी बात नहीं होगी। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने जहां भी फील्डिंग लगाई हार्दिक ने उसको अपने अचूक शॉट सिलेक्शन से तोड़ दिया और हवाई के साथ-साथ बड़े ही दिलकश मैदानी शॉट भी लगाए।

भारत को मिली हार के बाद हार्दिक पांड्या का कहना है कि टीम इस हार से सबक लेंगी। टीम खुद में सुधार करेगी। हार्दिक ने इसके लिए ट्विटर पर अपनी बल्लेबाजी की आतिशी की कुछ झलक दिखाते हुए पोस्ट किया है जहां वे कहते हैं- हम सीखेंगे और सुधार करेंगे। हमारे सभी फैंस के लिए एक बिग थैंक्स कि उन्होंने हमें हमेशा इतना सपोर्ट किया है।

मजबूती से वापसी करेंगे

मजबूती से वापसी करेंगे

साथ ही सूर्यकुमार यादव ने भी कहा है कि वे भारतीय टीम इस हार को एक सीख की प्रक्रिया की तरह से लेगी और आगे की ओर देखेगी और पलटकर मजबूत वापसी करेगी। सूर्यकुमार यादव ने भी तीन फोटो शेयर किए हैं जहां उनकी बल्लेबाजी की झलक देखी जा सकती है। यादव कहते हैं कि, हम इससे सीख लेंगे और आगे बढ़ेगे और मजबूती से वापसी करेंगे।

भारत को अब अपना अगला मुकाबला शुक्रवार को 23 सितंबर को खेलना है जहां वे नागपुर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेलेंगे।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.