ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र की नींव रखी | Odisha Chief Minister Naveen Patnaik laid the foundation stone of Teachers Training Center

भुवनेश्वर,20 सितंबर: ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने सोमवार को राजधानी शहर के सामंत विहार में ओडिशा आदर्श विद्यालय संगठन के आठवें स्थापना दिवस पर शिरकत की और शिक्षक प्रशिक्षण केंद्र की आधारशिला रखी. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस ट्रेनिंग सेंटर पर 25 करोड़ रुपये खर्च किए जाएंगे। केंद्र में 300 शिक्षकों के लिए एक सभागार, 100 शिक्षकों के ठहरने की सुविधा और 10 सेमिनार हॉल शामिल होंगे। शिक्षकों के लाभ के लिए मुख्यमंत्री ने आज वज्र योजना का भी शुभारंभ किया। इस योजना में शिक्षक एक दिन का वेतन प्रदान करेंगे और विभिन्न मुद्दों के लिए उनकी आवश्यकताओं को इस योजना के तहत पूरा किया जाएगा।

इस अवसर पर 5 ओडिशा आदर्श विद्यालयों के साथ-साथ 5 सर्वश्रेष्ठ छात्रों को उनकी सर्वांगीण उपलब्धियों के लिए सम्मानित किया गया। इस अवसर पर ओडिशा स्कूल और जन शिक्षा मंत्री समीर दास, सीएम के 5T सचिव वीके पांडियन, एस एंड एमई विभाग के सचिव अश्वथी एस, ओएवीएस संग्राम महापात्र के विशेष परियोजना निदेशक उपस्थित थे।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.