केटी रामाराव : राष्ट्रीय राजनीति में इतिहास रचेगी तेलुगू पार्टी | KT Rama Rao: Telugu party will create history in national politics


Samachar

oi-Foziya Khan

|

Google Oneindia News

हैदराबाद,3 अक्टूबरः आईटी और उद्योग मंत्री के टी रामाराव ने कहा कि वह दिन जल्द आएगा जब एक तेलुगु पार्टी राष्ट्रीय राजनीति में इतिहास रचेगी।
तेलुगु फिल्मों के अखिल भारतीय स्तर पर रिकॉर्ड स्थापित करने की प्रवृत्ति का हवाला देते हुए, मंत्री ने कहा कि लोगों को इस तरह के प्रयासों में अपना सहयोग देना चाहिए।

rama

रविवार रात यहां अंबेडकर स्टेडियम में आयोजित करीमनगर कलोत्सावालु के समापन समारोह में भाग लेते हुए, रामा राव ने कहा कि 27 अप्रैल, 2001 को बनी टीआरएस पार्टी ने 17 मई को करीमनगर में ‘सिम्हा गर्जना’ बैठक की। एक अलग तेलंगाना था। करीमनगर के लोगों के समर्थन से हासिल किया।
उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव द्वारा करीमनगर में लिया गया निर्णय इतिहास रचने वाला है, उन्होंने कहा और जनता से सहयोग मांगा।

वंदेमातरम श्रीनिवास द्वारा गाए गए क्रांतिकारी तेलुगु गीत ‘एरा जेंडा’ का जिक्र करते हुए मंत्री ने कहा कि गुलाबी झंडा लाल और सफेद दोनों रंगों के विलय के साथ बनाया गया था। पहले लाल रंग द्वारा मांगा गया विकास चंद्रशेखर राव द्वारा किया गया था। जो लोग पहले लाल रंग चाहते थे, वे अब मुख्यमंत्री का अनुसरण कर रहे हैं।
लोक कलाकारों के बारे में बात करते हुए रामा राव ने कहा कि तेलंगाना सरकार कलाकारों का समर्थन करेगी। तेलंगाना सांस्कृतिक परिषद के अध्यक्ष रसमाई बालकिशन के नेतृत्व में 574 कलाकारों को पहले ही रोजगार दिया जा चुका है।
हैदराबाद में भी कलोत्सव का आयोजन करने का आह्वान करते हुए मंत्री ने करीमनगर में अपने बचपन के दिनों को भी याद किया और कहा कि उनका जन्म करीमनगर मिशन अस्पताल में हुआ था और उन्होंने पांच साल तक सेंट जोसेफ स्कूल में पढ़ाई की।

English summary

KT Rama Rao: Telugu party will create history in national politics

Story first published: Monday, October 3, 2022, 16:22 [IST]



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.