गहलोत के साथ बैठक में सोनिया गांधी ने कहा- अध्यक्ष पद के चुनाव में मैं किसी का पक्ष नहीं लूंगी | Sonia Gandhi told Ashok Gehlot, will not be taking any sides in election for next party president

India

oi-Rahul Kumar

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 21 सितंबर: राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत बुधवार को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गंधी से 10 जनपथ में मुलाकात की। बैठक के दौरान कांग्रेस की अंतरिम प्रमुख सोनिया गांधी ने राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से कहा कि वह अगले पार्टी अध्यक्ष के लिए आगामी चुनाव में किसी का पक्ष नहीं लेंगी।

Sonia Gandhi told Ashok Gehlot, will not be taking any sides in election for next party president

हिन्दुस्तान टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक,अशोक गहलोत से मुलाकात के दौरान सोनिया गांधी ने अपना पक्ष साफ करते हुए कहा कि वह पार्टी के अगले अध्यक्ष के लिए आगामी चुनाव में किसी का पक्ष नहीं लेंगी। एक व्यक्ति एक पद का सिद्धांत तब सामने आएगा जब उम्मीदवार को अंतिम रूप दिया जाएगा और जीत जाएगा।उन्होंने कांग्रेस सांसद शशि थरूर से भी यही बात कही थी। जब वह पार्टी अध्यक्ष पद के लिए अपनी उम्मीदवारी पर चर्चा करने के लिए दो दिन पहले उनसे मिले थे।

गहलोत बुधवार सुबह राष्ट्रीय राजधानी में सोनिया गांधी से मिलने पहुंचे। उनकी उम्मीदवारी के बारे में चर्चा तब हुई जब उन्होंने मंगलवार को जयपुर में विधायकों के साथ देर रात बैठक की और कहा कि अगर वह वास्तव में अपना नामांकन दाखिल करते हैं, तो सभी विधायकों को दिल्ली पहुंचने के लिए कहा जाएगा। हालांकि, गहलोत ने कांग्रेस के लोगों को “विश्वास, प्यार और विश्वास” दिखाने के लिए धन्यवाद दिया है।

उन्होंने कहा कि वह पार्टी के सांसद और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को फिर से मनाने के लिए एक आखिरी प्रयास करेंगे। सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद अशोक गहलोत दिल्ली से मुंबई के लिए रवाना होंगे। इसके बाद गुरुवार सुबह मुंबई से कोच्चि पहुंचेंगे। दक्षिणी राज्य में वह राहुल से मिलेंगे, जो ‘भारत जोड़ो यात्रा’ में व्यस्त हैं।

केरल: भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर में वीर सावरकर की फोटो, कांग्रेस ने तुरंत ढकवायाकेरल: भारत जोड़ो यात्रा के पोस्टर में वीर सावरकर की फोटो, कांग्रेस ने तुरंत ढकवाया

कांग्रेस अध्यक्ष पद के चुनाव के लिए घोषित कार्यक्रम के अनुसार, अधिसूचना 22 सितंबर को जारी की जाएगी और नामांकन दाखिल करने की प्रक्रिया 24 से 30 सितंबर तक चलेगी। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि आठ अक्टूबर है। एक से अधिक उम्मीदवार होने पर 17 अक्टूबर को मतदान होगा और नतीजे 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे।

English summary

Sonia Gandhi told Ashok Gehlot, will not be taking any sides in election for next party president

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.