गुजराती फिल्म ‘छेलो शो’ हुई ऑस्कर के लिए नॉमिनेट, कश्मीर फाइल्स और RRR को पछाड़ा | Gujarati film Chhello Show India’s official entry to the Oscars 2023

इंटरनेशनल लेवल पर जीत चुकी है कई अवार्ड

इंटरनेशनल लेवल पर जीत चुकी है कई अवार्ड

‘छेलो शो’ (द लास्ट फिल्म शो) को भारत की तरफ से विदेशी भाषा की कैटिगरी में बेस्ट फिल्म के लिए ऑफिशियल एंट्री मिली है। फिल्म में भाविन राबरी, भावेश श्रीमाली, ऋचा मीणा, दीपेन रावल और परेश मेहता ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं। फिल्म को पहली बार साल 2021 में ट्रिबेका फिल्म फेस्टिवल में दिखाया गया था। इसके बाद फिल्म को कई अलग-अलग अवॉर्ड फंक्शन में दिखाया गया है जहां इसे खूब तारीफ मिली है।

बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री

बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए भारत की ऑफिशियल एंट्री

बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए ऑस्कर एकेडमी के तमाम सदस्य देशों की तरफ हर साल वहां की स्थानीय भाषा में एक फिल्म भेजी जाती है। इन फिल्मों में से कोई पांच फिल्में अंतिम दौर तक पहुंचेंगी और ये पांच फिल्में ऑस्कर की बेस्ट इंटरनेशनल फीचर फिल्म कैटेगरी के लिए नामित फिल्में कही जाती है। जिनमें एक फिल्म को इस अवार्ड के लिए चुना जाता है।

ये है फिल्म की कहानी

ये है फिल्म की कहानी

ये फिल्म एक किशोर के सिल्वर स्क्रीन के सपनों की कहानी कहती है। बीते साल अक्तूबर में इस फिल्म को वालाडोलिड इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सर्वश्रेष्ठ फिल्म का गोल्ड स्पाइक अवार्ड मिल चुका है। ‘छेलो शो’ एक ऐसे बच्चे समय की कहानी है जो सौराष्ट्र का रहने वाला है। उसके पिता एक गुजरात के एक रेलवे स्टेशन पर चाय बेचते हैं। एक दिन समय एक सिनेमाघर के प्रॉजेक्शन रूम में पहुंच जाता है और बहुत सारी फिल्में देखता है। जो उसकी लाइफ में कई बदलाव लाता है।

महिला ने आर्डर किया KFC सैंडविच, उसके साथ मिले 43 हजार रुपये, मिली हुई रकम का जो किया उसे सुनकर रह जाएंगे दंगमहिला ने आर्डर किया KFC सैंडविच, उसके साथ मिले 43 हजार रुपये, मिली हुई रकम का जो किया उसे सुनकर रह जाएंगे दंग

छेलो शो ने इन बड़ी फिल्मों को पछाड़ा

छेलो शो ने इन बड़ी फिल्मों को पछाड़ा

फिल्म के निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर हैं और इसका निर्माण रॉय कपूर फिल्म, जुगाड़ मोशन पिक्चर्स, मॉनसून फिल्म्स, छेलो शो एलएलपी और मार्क ड्वेल ने किया है।इस साल ऑस्कर में भारत की आधिकारिक प्रविष्टि के रूप में जाने के लिए जिन दो फिल्मों को लेकर सोशल मीडिया पर खूब चर्चाएं चलती रही हैं, उनमें तेलुगू फिल्म ‘आरआरआर’ और हिंदी फिल्म ‘द कश्मीर फाइल्स’ थी। लेकिन छैलो शो इन्हे पछाड़ कर आगे निकल गई।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.