डब्ल्यूएचओ ने कहा- कोरोना महामारी खत्म नहीं हुई, लेकिन अंत निकट है | WHO says Corona pandemic is not over, but the end is near

International

oi-Rahul Kumar

|

Google Oneindia News

न्यूयॉर्क, 23 सितंबर: विश्व स्वास्थ्य संगठन ( डब्ल्यूएचओ) ने कोरोना महामारी को लेकर कहा है कि अब दुनिया में इसका अंत दिखाई देने लगा है। लेकिन के प्रमुख ने गुरुवार को अपने इस दावे को खारिज कर दिया कि कोविड-19 महामारी का अंत निकट था। विश्व स्वास्थ्य संगठन के महानिदेशक डॉ टेड्रोस अदनोम घेब्रेयसस ने कहा कि महामारी खत्म नहीं हुई है, लेकिन अंत दिखाई दे रहा है।

WHO says Corona pandemic is not over, but the end is near

डब्ल्यूएचओ चीफ घेब्रेयसस ने कहा कि कोरोना अंत का अंत दिखाई देने का मतलब यह नहीं है कि हम अंत में हैं। उन्होंने दोहराया कि महामारी को समाप्त करने के लिए दुनिया अब तक की सबसे अच्छी स्थिति में थी, जिसमें साप्ताहिक मौतों की संख्या में गिरावट जारी थी और जनवरी 2021 में वे जो चरम पर थी अभ उसका सिर्फ 10 प्रतिशत है।

टेड्रोस ने बताया कि दुनिया की दो-तिहाई आबादी को टीका लगाया गया है, जिसमें तीन-चौथाई स्वास्थ्य कार्यकर्ता और वृद्ध लोग शामिल हैं। उन्होंने कहा कि हमने ढाई साल एक लंबी, अंधेरी सुरंग में बिताए हैं, और हम उस सुरंग के अंत में प्रकाश को देखना शुरू कर रहे हैं। लेकिन, उन्होंने जोर देकर कहा कि यह अभी भी एक लंबा रास्ता तय करना है, और सुरंग में अभी भी अंधेरा है, कई बाधाएं हैं जो हमें परेशान कर सकती हैं अगर हम ध्यान नहीं देते हैं। हम अभी भी सुरंग में हैं।

महारानी एलिजाबेथ की अंत्येष्टि में शामिल हुईं डेनमार्क की रानी कोरोना वायरस से संक्रमितमहारानी एलिजाबेथ की अंत्येष्टि में शामिल हुईं डेनमार्क की रानी कोरोना वायरस से संक्रमित

English summary

WHO says Corona pandemic is not over, but the end is near

Story first published: Friday, September 23, 2022, 4:30 [IST]

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.