‘तिरंगा लो और भारत जोड़ो में शामिल हो जाओ’, चीफ इमाम से मिले मोहन भागवत तो कांग्रेस ने कसा तंज | Congress Says Take tricolour and join Bharat Jodo on Mohan Bhagwat meeting chief Imam

India

oi-Pallavi Kumari

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 23 सितंबर: आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने गुरुवार को दिल्ली में अखिल भारतीय इमाम संगठन के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की। चीफ इमाम और मोहन भागवत की इस मुलाकात पर कांग्रेस ने तंज करते हुए कहा है कि आप लोग भी हाथ में तिरंगा लेकर भारत जोड़ों यात्रा में शामिल हो जाइए। कांग्रेस ने कहा कि ये मुलाकात कांग्रेस की भारत जोड़ी यात्रा की प्रतिक्रिया भी थी। कांग्रेस ने कहा, अगर ये 15 दिन उन पर इतने प्रभावशाली रहे हैं, तो उन्हें भारत जोड़ो यात्रा में हाथ में तिरंगा लेकर शामिल होना चाहिए।

Mohan Bhagwat

कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने ट्वीट किया, ”अभी भारत जोड़ो यात्रा को मात्र पंद्रह दिन हुए हैं और भाजपा के प्रवक्ता गोडसे मुर्दाबाद बोलने लगे है। मंत्री मीडिया से फैलने वाली नफरत पर चिंतित होने लगे और मोहन भागवत इमामों के पास पहुंच गए हैं। आगे आगे देखिए होता है क्या आप।”

गौरव बल्लभ बोले-हम मोहन भागवत जी से अनुरोध करते हैं…

कांग्रेस प्रवक्ता गौरव बल्लभ ने मोहन भागवत को भारत जोड़ो यात्रा का न्योता देते हुए कहा कि राहुल गांधी की तरह उन्हें भी हाथ में राष्ट्रीय ध्वज लेकर चलना चाहिए। गौरव बल्लभ ने कहा, ”हम मोहन भागवत जी से अनुरोध करते हैं कि जब कुछ दिनों की यात्रा का उन पर इतना प्रभाव पड़ा है, तो वे एक घंटे के लिए भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हो जाएं और राहुल गांधी जी के साथ हाथ में तिरंगा लेकर चलें और भारत माता की जय का नारा लगाएं। साथ ही और भारत को एकजुट करें।”

ये पहली बार था जब भागवत किसी मदरसे में गए थे

गुरुवार (22 सितंबर) को मोहन भागवत कस्तूरबा गांधी मार्ग स्थित एक मस्जिद में गए और फिर आजादपुर में मदरसा ताजवीदुल कुरान के दर्शन किए। ये पहली बार था जब मोहन भागवत किसी मदरसे में गए थे। संघ के एक पदाधिकारी ने कहा कि मदरसे के दौरे के दौरान उन्होंने कुरान पढ़ने वाले बच्चों से बातचीत की और ‘वंदे मातरम’ और ‘जय हिंद’ के नारे लगाए. बातचीत के दौरान उन्होंने उन्हें समझाया कि सभी धर्मों का सम्मान किया जाना चाहिए।

ये भी पढ़ें- दिल्ली की मस्जिद में चीफ इमाम से मिले RSS प्रमुख मोहन भागवत, जानिए क्या है वजहये भी पढ़ें- दिल्ली की मस्जिद में चीफ इमाम से मिले RSS प्रमुख मोहन भागवत, जानिए क्या है वजह

English summary

Congress Says Take tricolour and join Bharat Jodo on Mohan Bhagwat meeting chief Imam


Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.