त्रिपुरा के पूर्व सीएम बिप्लब कुमार देब बने राज्यसभा सांसद, CPM उम्मीदवार को हराया | Former Tripura chief minister Biplab Kumar Deb elected Rajya Sabha mp defeat cpm candidate

India

oi-Sushil Kumar

|

Google Oneindia News

अगरतला, 22 सितंबर: त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब ने गुरुवार को राज्यसभा का चुनाव जीत लिया। राज्य की एकमात्र सीट पर हुए उपचुनाव में बिप्लब कुमार देब ने जीत दर्ज की। भारतीय जनता पार्टी को विधानसभा में बहुमत हासिल है। जिसकी वजह से बिप्लब देब ने 43 वोट हासिल किए। उन्होंने सीपीएम उम्मीदवार और पूर्व वित्त मंत्री भानुलाल साहा को हरा दिया। भानुलाल साहा को केवल 15 वोट मिले।

त्रिपुरा के पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब

60 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के पास 36 सीटें हैं। उनके गठबंधन सहयोगी इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) के पास सात सीटें हैं। सीपीएम के पास केवल 15 और कांग्रेस के पास विधायक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कांग्रेस के इकलौते विधायक ने वोट नहीं डाला।

चुनाव जीतने के बाद किया ट्वीट

बिप्लब देब ने ट्वीट कर कहा कि मुझे राज्यसभा सांसद के रूप में चुनने के लिए त्रिपुरा के भाजपा और आईपीएफटी विधायकों का आभार। मुझे राज्यसभा में त्रिपुरा का प्रतिनिधित्व करने का अवसर देने के लिए पीएम मोदी, जेपी नड्डा और अमित शाह जी का आभार। माता त्रिपुरसुंदरी के आशीर्वाद से मैं अपनी अंतिम सांस तक त्रिपुरा के प्रिय लोगों की सेवा करता रहूंगा।

माणिक साहा के इस्तीफे के बाद खाली हो गई थी सीट

माणिक साहा के इस्तीफा देने के बाद राज्यसभा की सीट खाली हो गई थी। माणिक साहा को बिप्लब देब की जगह मुख्यमंत्री बनाया गया था। बिप्लब देब 2018 में बीजेपी त्रिपुरा के प्रदेश अध्यक्ष बने। 2018 में जब बीजेपी सत्ता में आई तो मुख्यमंत्री बने। 14 मई 2022 को उन्होंने मुख्यमंत्री के पद से इस्तीफा दे दिया।

यह भी पढ़ें- त्रिपुर में कांग्रेस-माकपा के अवैध दफ्तरों पर चला भाजपा सरकार का बुलडोजर, सियासी पारा चढ़ा

English summary

Former Tripura chief minister Biplab Kumar Deb elected Rajya Sabha mp defeat cpm candidate

Story first published: Thursday, September 22, 2022, 20:07 [IST]

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.