नन्ही वैष्णवी को गोद में लेकर सीएम भूपेश ने पूछा, अबड़ मया करथस न नोनी, पिता ने दिया “पहुना ल मया के पाती” | Taking little Vaishnavi in his lap, CM Bhupesh asked, Abd Maya Karthas na Noni, father gave “Pahuna La Maya Ke Patti”

Chhattisgarh

oi-Manendra Patel

|

Google Oneindia News

बालोद, 21 सितम्बर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की भेंट मुलाकात कार्यक्रम भले ही आज बालोद जिले में समाप्त हो गई है। लेकिन इस जिले से सीएम भूपेश अपने साथ कई यादें समेट कर ले गए। जिसमें से एक है, बालोद जिले के ग्राम जगन्नाथपुर की रहने वाली 3 साल की बच्ची वैष्णवी यादव के साथ सीएम का अपनापन। जगन्नाथपुर की वैष्णवी को भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नजर इस बच्ची पर पड़ी और स्वयं इस बच्ची के पास पहुंच गए और पहचानते हुए कहा, अच्छा यही है वैष्णवी।

cm bhupesh

नन्ही वैष्णवी ने मोह लिया सीएम भूपेश का मन
वैष्णवी अपने “कका” से मिलने के इंतजार में काफी देर तक बैठी हुई थी। कका से मिलने के लिए भीड़ इतनी थी कि लोग धक्का-मुक्की कर रहे थे। ऐसे में वह निराश होकर रोने भी लगी थी। जिसे देखते हुए सीएम (कका) ने तत्काल उसे दुलारते हुए उनके पिता दीपक यादव की गोद से उठाकर अपनी गोद में ले लिया और उसे दुलार किया। जगन्नाथपुर में 3 वर्षीय नन्ही वैष्णवी को देखते ही सीएम जब उनके पास पहुंची तो वैष्णवी भी हमर कका बोलकर चिल्लाने लगी। सीएम ने उसे गोद में लिया। जिसके उन्होंने बच्ची के परिजनों से बातचीत भी की।

cm balod

हथेली में सजाई मेंहदी लिखा, मोर मयारू कका
वैष्णवी को गोद में लेते ही मुख्यमंत्री की नजर वैष्णवी की हथेली पर पड़ी, जिस पर मेहंदी रचाई गई थी। जिस पर लिखा था, मोर मयारू कका भूपेश बघेल। मेहंदी देखकर उन्होंने कहा- बढ़िया मेहंदी रचाए हस नोनी। मोर से बिकट मया करथस न नोनी? यह सुनकर आसपास खड़े लोग ठहाके मारकर हंस पड़े।मुख्यमंत्री के भेंट मुलाकात के दौरान वैष्णवी को उपहार भी दिया, जिसमें फ्रॉक, गुल्लक और पहाड़ा था। घर आते ही उसने वही फ्रॉक पहनकर सबको बताती रही कि उनके कका ने यह गिफ्ट दिया है।

cm bhupesh vaishnvi

हेलीकॉप्टर की आवाज सुनकर आतुर हो गई थी वैष्णवी
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के हेलीकॉप्टर के गांव पहुंचा वैष्णवी उनसे मिलने के लिए आतुर हो रही थी। वह बार-बार पिता के हाथ खींचते हुए मंच की ओर बढ़ने का इशारा कर रही थी।मुख्यमंत्री जब मंच पर पहुंचे तो उसकी आतुरता और बढ़ गई। वह इंतजार में ही बैठी थी। फिर कार्यक्रम के अंत में स्वयं मुख्यमंत्री वैष्णवी से मिलने के लिए उनके पास पहुंचे और उसे पहचान भी गए। इस दौरान विधायक संगीता सिन्हा ने मुख्यमंत्री से वैष्णवी को मिलवाते हुए कहा कि यह वही बेटी है।

CG: सीएम भूपेश ने भेंट-मुलाकात के अनुभव किए साझा, कहा, सरकार की योजनाओं का मिल रहा बेहतर परिणामCG: सीएम भूपेश ने भेंट-मुलाकात के अनुभव किए साझा, कहा, सरकार की योजनाओं का मिल रहा बेहतर परिणाम

पिता ने भेंंट किया सीएम को “पहुना ल मया के पाती”
सीएम भूपेश बघेल को नन्ही बालिका के पिता दीपक ने फोटो फ्रेम भेंट किया जिसमें “पहुना ल मया के पाती” के साथ कका के लिए छत्तीसगढ़ी में शायरी लिखा हुआ था। इसके अलावा उन्होंने एक पत्र भी दिया जिसमें बेटी है तो कल है का संदेश लिखा हुआ था। उन्होंने इस पत्र के माध्यम से दिवाली पर लक्ष्मी पूजन दिवस पर बेटी तिहार के रूप में भी मनाने की बात कही। जैसे बेटियों के सम्मान में जगन्नाथपुर में मिट्टी के दीपक जलाए जाते हैं, वैसे हर गांव और शहर में होना चाहिए।

English summary

Taking little Vaishnavi in his lap, CM Bhupesh asked, Abd Maya Karthas na Noni, father gave “Pahuna La Maya Ke Patti”

Story first published: Wednesday, September 21, 2022, 22:57 [IST]

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.