पंजाबियों के लिए खुशखबरी, आज से अमृतसर के छेहरटा से लुधियाना तक दौड़ेगी EMU | Good news for Punjabis, EMU will run from Amritsar to Ludhiana


Samachar

oi-Vijay

|

Google Oneindia News

अमृतसर। छेहरटा रेलवे स्टेशन से अब ट्रेनों का आवागमन शुरू होने जा रहा है। 23 सितंबर को छेहरटा से लुधियाना के बीच रोज ईएमयू ट्रेन दौड़नी शुरू हो जाएगी। लुधियाना से अमृतसर तक चलने वाली ईएमयू ट्रेन (04591/92) पहली बार छेहरटा तक पहुंचेगी। फिर, वहीं से लुधियाना के लिए चलाई जाएगी। यह ट्रेन पहले अमृतसर स्टेशन तक आती थी, लेकिन अब यह अब सीधे छेहरटा तक जाएगी। वहीं से लुधियाना के लिए ही रवाना होगी। हालांकि अमृतसर रेलवे स्टेशन पर भी इसका ठहराव होगा।

Good news for Punjabis, EMU will run from Chheharta in Amritsar to Ludhiana from today

इस संबंध में 21 सितंबर को ही रेलवे बड़ोदा हाउस की तरफ से आदेश जारी किए गए हैं। इस आदेश के बाद रेलवे यात्रियों को बड़ी राहत मिलने जा रही है। अब कई ट्रेनें सीधी छेहरटा से जोड़े जाने की भी योजना है। फिलहाल रेलवे ने ट्रायल के तौर पर इस ट्रेन को शुरू किया है। अगर यात्रियों का रुझान इस तरफ दिखा तो अन्य ट्रेने भी छेहरटा तक जोड़े जाने की उम्मीद है।

छेहरटा रेलवे स्टेशन से दोपहर 1.10 मिनट पर चलेगी ट्रेन
लुधियाना से चलने वाली ईएमयू ट्रेन (04591/92) लुधियाना से सुबह 8.25 मिनट पहर रवाना होगी। इसके बाद वह विभिन्न स्टेशनों से होते हुए दोपहर 12 बजे अमृतसर रेलवे स्टेशन पहुंचेगी। 12.10 मिनट पर अमृतसर से छेहरटा के लिए प्रस्थान करेगी और 12.30 बजे यह छेहरटा रेलवे स्टेशन पर पहुंचेगी। इसके पश्चात दोपहर 1.10 मिनट पर यह ट्रेन वापस लुधियाना के लिए रवाना होगी। इससे पहले रेलवे की तरफ से कुछ दिन पहले पश्चिम एक्सप्रेस (12925), कटिहार-अमृतसर एक्सप्रेस (15707), हावड़ा मेल (13005) वाशिंग के लिए वहां भेजी जा रही थीं।

अमृतसर से कई ट्रेनों को वाशिंग के लिए छेहरटा भेजा जाने लगा
रेलवे ने छेहरटा रेलवे स्टेशन को 61.22 करोड़ रुपये की लागत से अपग्रेड किया है। इसका काम दो फेज में किया गया है, जिसमें दो वाशिंग लाइन, स्टेशन बिल्डिंग, दो प्लेटफार्म के साथ-साथ कैरेज एंड वैगन दफ्तर आदि बनाया गया है। पहले फेज में वाशिंग लाइन और इसके लिए पानी की टंकी आदि स्टाफ के दफ्तर की बिल्डिंग तैयार की गई थी।
दूसरे फेज में कारगो शिफ्ट गया और उसके बाद प्लेटफार्म बनाए गए। इससे पहले अमृतसर से छेहरटा रेलवे स्टेशन तक सिंगल लाइन थी। करीब दो साल पहले इस लाइन को डबल कर दिया गया था, जिसके बाद साथ ही वाशिंग लाइन भी तैयार की गई। अमृतसर रेलवे स्टेशन से ट्रेनों को वा¨शग के लिए छेहरटा स्टेशन भेजी जा रही है।

राघव चड्ढा आ रहे गुजरात, AAP की चुनावी रणनीति बनाने में जुटेंगे, जानें दौरे में क्‍या होगा खासराघव चड्ढा आ रहे गुजरात, AAP की चुनावी रणनीति बनाने में जुटेंगे, जानें दौरे में क्‍या होगा खास

English summary

Good news for Punjabis, EMU will run from Chheharta in Amritsar to Ludhiana from today

Story first published: Friday, September 23, 2022, 19:36 [IST]



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.