पंजाब: CM मान का आदेश मंडियों में फसल आते ही तुरंत भुगतान, किसानों को मिल रहा फायदा | Punjab CM Mann orders immediate payment to farmers as soon as the crop arrives in the mandis

Samachar

oi-Love Gaur

|

Google Oneindia News

चंडीगढ़: पंजाब की मंडियों में आज से धान की सरकारी खरीद शुरू हो गई है। पंजाब के हर जिले में सरकार की तरफ से मंडियों में खरीद को लेकर पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान लगातार अफसरों को आदेश दे रहे हैं कि किसानों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए। इसी कड़ी में एक और ऐतिहासिक फैसला मुख्यमंत्री की तरफ से लिया गया कि मंडियों में फसल आते ही किसानों को तुरंत भुगतान किया जाएगा और अपने फैसले पर मान सरकार बखूबी खरी उतरती नजर आ रही है।

 Punjab CM

आज राजपुरा की मंडी में अपनी फसल लेकर पहुंचे गुरप्रीत सिंह को उनकी फसल का भुगतान तुरंत कर दिया गया। बातचीत में गुरप्रीत सिंह के पिता तरलोचन सिंह ने बताया कि वह आज सुबह फसल लेकर आए थे और तुरंत उनको ₹213000 का भुगतान कर दिया गया है। वह मान सरकार का धन्यवाद कर रहे हैं।

जब मंडी में मौजूद आढती राकेश कुकरेजा से बात की गई तो उन्होंने बताया कि किसानों को उनकी फसल का भुगतान तुरंत किया जा रहा है और ऐसा पहली बार इतिहास में देखने को मिला है। मार्केट कमेटी के अधिकारियों का कहना है कि सरकार की तरफ से सख्त हिदायतें हैं कि मंडियों में किसानों को किसी तरह की कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए और सरकार के नियमों की पालना करते हुए हमने मंडी में हर तरह के इंतजाम किए हैं।

पंजाब: बुजुर्गों के लिए खुशखबरी, सरकार 10 जिलों में बनवाएगी वृद्धाश्रम, लागू होगी 'गांव दी सथ' योजना पंजाब: बुजुर्गों के लिए खुशखबरी, सरकार 10 जिलों में बनवाएगी वृद्धाश्रम, लागू होगी ‘गांव दी सथ’ योजना

पिछले 6 महीनों में मान सरकार ने किसानों के लिए कई ऐतिहासिक फैसले लिए हैं जिससे किसानों को खुशहाल बनाया जा सके। आज से पहले किसानों की फसल कई कई दिन मंडियों में पड़ी रहती थी और कई बार तो भुगतान के लिए भी किसानों को दर-दर की ठोकरें खानी पड़ती थी, लेकिन मान सरकार ने तुरंत भुगतान वाला फैसला लेकर उसे पूरा किया।

English summary

Punjab CM Mann orders immediate payment to farmers as soon as the crop arrives in the mandis

Story first published: Saturday, October 1, 2022, 19:56 [IST]

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.