पाकिस्तान ने UN में फिर उठाया कश्मीर का मुद्दा, PM शहनबाज बोले- हम शांति से रहें | Pakistan Prime Minister Shehbaz Sharif India Kashmir issue UN General Assembly

International

oi-Rahul Kumar

|

Google Oneindia News

न्यू यॉर्क, 24 सितंबर: पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने संयुक्त राष्ट्र महासभा (यूएन) में एक बार फिर कश्मीर का राग अलापा है। यूएन में बोलते हुए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने कहा कि, भारत को रचनात्मक जुड़ाव के लिए अनुकूल माहौल बनाने के लिए विश्वसनीय कदम उठाने चाहिए। हम पड़ोसी हैं और हमेशा के लिए हैं, चुनाव हमारा है कि हम शांति से रहें या एक-दूसरे से लड़ते रहें।

 Pakistan Prime Minister Shehbaz Sharif India Kashmir issue UN General Assembly

शहनाबाज शरीफ ने कहा कि, 1947 के बाद से हमने 3 युद्ध किए हैं और इसके परिणामस्वरूप दोनों तरफ केवल दुख, गरीबी और बेरोजगारी बढ़ी है। अब यह हम पर निर्भर है कि हम अपने मतभेदों, अपनी समस्याओं और अपने मुद्दों को शांतिपूर्ण बातचीत और चर्चा के माध्यम से हल करें। मुझे लगता है कि अब समय आ गया है कि भारत इस संदेश को समझे कि दोनों देश एक दूसरे से जुड़े हुए हैं।

पाक पीएम ने कहा कि, युद्ध कोई विकल्प नहीं है, केवल शांतिपूर्ण संवाद ही मुद्दों को हल कर सकता है ताकि आने वाले समय में दुनिया और अधिक शांतिपूर्ण हो जाए। हम भारत सहित अपने सभी पड़ोसियों के साथ शांति चाहते हैं। दक्षिण एशिया में स्थायी शांति और स्थिरता हालांकि जम्मू-कश्मीर विवाद के न्यायसंगत और स्थायी समाधान पर निर्भर है।

फ्रांस को दुश्मन मानने वाला पाकिस्तान क्यों झुक गया? इमरान करते थे नफरत, शहबाज ने बोले प्यारे-प्यारे बोलफ्रांस को दुश्मन मानने वाला पाकिस्तान क्यों झुक गया? इमरान करते थे नफरत, शहबाज ने बोले प्यारे-प्यारे बोल

शहबाज शरीफ ने देश में आई विनाशकारी बाढ़ के बीच पाकिस्तान की स्थिति के बारे में भी विस्तार से बताया। उन्होंने कहा, “400 से अधिक बच्चों सहित मेरे 1500 से अधिक लोग इस बाढ़ में इस दुनिया से चले गए हैं। बीमारी और कुपोषण से कहीं अधिक खतरे में हैं। लाखों लोग बाढ़ से बचकर तंबू लगाने के लिए सूखी भूमि की तलाश कर रहे हैं।

English summary

Pakistan Prime Minister Shehbaz Sharif India Kashmir issue UN General Assembly

Story first published: Saturday, September 24, 2022, 5:00 [IST]

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.