पीएम नरेंद्र मोदी अक्टूबर में जा सकते हैं लंदन, इस अहम समझौते को दिवाली से पहले करना चाहते हैं पूरा | PM Narendra Modi may visit UK in October he wants signing of a bilateral free trade agreement FTA

नई दिल्ली, 23 सितंबर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अगले महीने अक्टूबर में लंदन की यात्रा कर सकते हैं। पीएम मोदी का ये लंदन दौरा भारत और यूके द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) के लिए अहम होगा। मामले से वाकिफ लोगों ने कहा है कि भारत और यूके द्विपक्षीय मुक्त व्यापार समझौते (एफटीए) पर हस्ताक्षर करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा अगले महीने लंदन की यात्रा को सुनिश्चित करना चाहते हैं। एफटीए के लिए ज्यादातर औपचारिक बातचीत दोनों पक्षों के बीच पांच दौर की बातचीत में पूरी हो चुकी है और कुछ ही मुद्दों को सुलझाना बाकी है। दोनों देशों के नेतृत्व ने कहा है कि वे दिवाली तक समझौते को समाप्त करना चाहते हैं।

घटनाक्रम से अवगत एक अधिकारी ने कहा, भारत और ब्रिटेन दिवाली से पहले एफटीए को पूरा करने के बारे में आश्वस्त हैं और उम्मीद है कि भारतीय और ब्रिटिश प्रधानमंत्रियों की उपस्थिति में व्यापार मंत्रियों द्वारा समझौते पर हस्ताक्षर किए जाएंगे।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.