पुतिन के परमाणु हमले की धमकी से डर गए पश्चिमी देश! ब्रिटेन ने कहा, ‘चेतावनी को गंभीरता से लें’ | Vladimir Putin nuclear intimidation should be taken seriously says UK Foreign Office minister Gillian Keegan

पुतिन की धमकी से डर गए पश्चिमी देश

पुतिन की धमकी से डर गए पश्चिमी देश

पश्चिमी देशों से तनाव के बीच रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने बुधवार को आंशिक सैन्य लामबंदी (Partial Military Mobilization) का आदेश जारी कर दिया है। पुतिन ने कहा कि देश में अब 3 लाख रिजर्व सैनिकों को तैनात किया जाएगा। उनके इस बयान से अमेरिका समेत पश्चिमी देशों में खलबली मच गई है। ब्रिटिश विदेश मंत्री गिलियन कीगन ने स्काई न्यूज को बताया किरूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का भाषण चिंताजनक है और उन्होंने जो धमकियां दीं, उन्हें गंभीरता से लिया जाना चाहिए।

पश्चिमी देशों ने सीमा पार कर दी

पश्चिमी देशों ने सीमा पार कर दी

पुतिन ने अपने भाषण में कहा कि पश्चिमी देशों ने सीमा पार कर दी है। पश्चिम रूस को कमजोर करने, विभाजित करने और नष्ट करने की कोशिश कर रहा है। पुतिन ने आगे कहा कि यूक्रेन के लुहांस्क पीपुल्स रिपब्लिक (LPR) को मुक्त करा लिया गया है और डोनेत्स्क पीपुल्स रिपब्लिक डीपीआर (DPR) को भी आंशिक रूप से आजाद करा लिया गया है।

पुतिन यूक्रेन को लेकर झूठ बोल रहे थे

पुतिन यूक्रेन को लेकर झूठ बोल रहे थे

व्लादिमीर पुतिन ने अमेरिका समेत पश्चिमी देशों को चेतावनी देते हुए कहा कि, न्यूक्लियर अटैक की धमकी को हल्के में न लिया जाए। उन्होंने कहायह कोई ड्रामा नहीं है। रूस पर खतरा आया तो हम एटमी हमले करने से भी पीछे नहीं हटेंगे। वहीं, ब्रिटेन की मंत्री कीगन ने कहा कि पुतिन ने यूक्रेन में जो हुआ उसे पूरी तरह से गलत तरीके से प्रस्तुत करने की कोशिश की थी और झूठ बोल रहे थे।

कीगन ने कहा, हमें पुतिन की धमकी को गंभीरता से लेना चाहिए

कीगन ने कहा, हमें पुतिन की धमकी को गंभीरता से लेना चाहिए

कीगन से स्काई न्यूज ने पूछा कि हमें खतरे को कितनी गंभीरता से लेना चाहिए? पुतिन परमाणु हथियारों का उपयोग करने के लिए अपनी तैयारियों के बारे में झांसा नहीं दे रहे हैं। इस पर ब्रिटिश मंत्री ने कहा कि, हमे पुतिन की धमकी को गंभीरता से लेना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘मुझे यकीन नहीं है कि रूस वास्तव में नियंत्रण में है।’

ये भी पढ़ें :चेतावनी के बावजूद चीन ने बनाया आर्कटिक भेड़िया का क्लोन, क्या धरती पर फिर लौटेंगे विनाशक जीव?ये भी पढ़ें :चेतावनी के बावजूद चीन ने बनाया आर्कटिक भेड़िया का क्लोन, क्या धरती पर फिर लौटेंगे विनाशक जीव?

(Photo Credit : Twitter & PTI)

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.