फेडरर हार के बाद टेनिस को विदा कह गए, राफेल नडाल भी नहीं रोक पाए अपने आंसू – VIDEO | Roger Federer retires after defeat in last match, Rafael Nadal also breaks down in tear- Watch

सभी की निगाहें स्विट्जरलैंड के स्टार पर थीं

सभी की निगाहें स्विट्जरलैंड के स्टार पर थीं

इसके साथ ही थोड़े मायूस तरीके से फेडरर पेशेवर टेनिस से बाहर हो गए। लेवर कप शुरू होने से पहले सभी की निगाहें स्विट्जरलैंड के स्टार पर थीं और उन्होंने खचाखच भरे स्टेडियम के सामने खेल को अलविदा कह दिया।

इस तरह से रोजर फेडरर ने शुक्रवार 23 सितंबर को एटीपी दौरे पर अपना आखिरी मैच खेला। उन्होंने लेवर कप 2022 के डबल्स मैच में 22 ग्रैंड स्लैम एकल खिताब के विजेता राफेल नडाल के साथ भागीदारी की। नडाल खुद फेडरर की विदाई पर अपने आंसू नहीं रोक सके। दोनों ही खिलाड़ी काफी भावुक थे।

नडाल भी अपने आंसू नहीं रोक पाए

फेडरर को टॉप लेवल के टेनिस में उतरे 20 साल से अधिक समय हो गया है और उन्होंने फैंस का मनोरंजन करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

फेडरर और नडाल मैच हार गए, लेकिन स्विस स्टार को खचाखच भरे कोर्ट से केवल तालियां मिलती रही।

इस बीच, फेडरर अपने मैच के बाद के इंटरव्यू के दौरान फूट-फूट कर रो पड़े। फेडरर की बात सुन रहे नडाल भी अपने आंसू नहीं रोक पाए। दोनों को एक-दूसरे के पास बैठे और आंसू बहाते भी देखा गया।

फैंस भी भावुक हुए

इस दोनों को रोते देख फैंस का भी दिल भर आया है और सोशल मीडिया पर उन्होंने रोजर को भावुक विदाई दी। एक फैन का कहना है कि मुझे कभी भी खिलाड़ियों के लिए आंसू नहीं आए लेकिन इस समय मेरा पूरा चेहरा आंसुओं से भीगा हुआ है। जो आपने खेल के लिए किया उसके लिए धन्यवाद। यह कितना खूबसूरत है। हम आपके साथ हंसे भी और रोए भी। एक और फैन ने कहा कि खेल ही ऐसी चीज है जहां आप उनके साथ रोत-हसंते और खुशी मनाते हो जिनसे आप कभी मिले भी नहीं।

एक कभी ना भूलने वाली रात

एक फैन ने नडाल के रोने को फेडरर की महानता बताया है। जहां एक प्रतिद्वंदी जिसकी विदाई पर रो रहा है वह खिलाड़ी कितना महान होगा।

मैच जीतने के बाद टीम वर्ल्ड ने टूर्नामेंट में 2-2 से बराबरी कर ली। इससे पहले टीम वर्ल्ड ने सेंटर कोर्ट पर तीन सेट के रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के एलेक्स डी मिनौर द्वारा तीन बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन एंडी मरे को हराने के बाद अपना खाता खोला।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.