बदकिस्म कपल! शादी के बाद भी पत्नी के पास नहीं जा सकता शख्स, ये है बड़ी वजह | couple haven’t seen each other for more than 5 years because husband banned from entering UK

फेसबुक पर मिले और हो गया प्यार

फेसबुक पर मिले और हो गया प्यार

ब्रिटेन की रहने वाली सारा और नाइजीरिया के रहने वाले ओलिमी शोलागबेड 2015 में एक ऑनलाइन प्लेटफॉर्म पर मिले थे। जिसके बाद उन दोनों के बीच बातचीत शुरू हई। धीरे-धीरे उनका रिश्ता प्यार में बदल गया। पहली बार दोनों में आमने-सामने मुलाकात नाइजीरिया में अप्रैल 2016 में हुई थी तब सराह ओलिमी से मिलने ब्रिटेन से नाइजीरिया गई थीं। इसके तीन सप्‍ताह बाद ही कपल ने एक दूसरे से शादी कर ली।

2017 के बाद नहीं मिले एक दूसरे से पति-पत्नी

2017 के बाद नहीं मिले एक दूसरे से पति-पत्नी

इसके बाद सारा कई बार ओलिमी से मिलने नाइजीरिया जाती रहीं। इसी दौरान 2017 में ओलिमी ने ब्रिटेन के वीजा लेने के लिए आवेदन किया। ताकि वह सराह के साथ रह सकें। लेकिन उनका वीजा एप्‍लीकेशन ब्‍लॉक कर दिया गया। मार्च 2017 के बाद से शादीशुदा कपल ने एक-दूसरे को नहीं देखा है। वे पिछले पांच सालों से एक दूसरे से दूर रहने को मजबूर हैं।

लाखों खर्च करने के बाद भी नहीं मिला वीजा

लाखों खर्च करने के बाद भी नहीं मिला वीजा

सारा और ओलिमी कानूनी सलाह पर £5,000 यानि साढ़े चार लाख रुपए खर्च कर चुके हैं, ताकि ब्रिटेन की सरकार के फैसले के खिलाफ अपील कर सकें। लेकिन ओलिमी अभी भी लागोस (नाइजीरिया) में फंसे हुए हैं, जबकि सारा 4,500 मील से अधिक दूर विगन (ब्रिटेन) में रहती हैं। सारा ने कहा कि,अब हमें यह समझ नहीं आता कि यहां से कहां जाना है? यह आसान नहीं है। हम व्हाट्सएप, फेसबुक और वीडियो कॉल के साथ-साथ टिकटॉक के जरिए भी संपर्क में रहते हैं।

'दूसरी दुनिया' में जाने का दरवाजा है ब्लैक होल, ये है धरती के सबसे नजदीक यूनिवर्स गेटवे‘दूसरी दुनिया’ में जाने का दरवाजा है ब्लैक होल, ये है धरती के सबसे नजदीक यूनिवर्स गेटवे

इसलिए रद्द किया गया वीजा

इसलिए रद्द किया गया वीजा

सारा ने बताया कि, वीजा आवेदन रिजेक्ट होने के बाद इस फैसले को पटलने के लिए हमने वकीलों को काफी फीस दी। जिसके बाद मेरे पास इतने पैसे नहीं बचे कि, मैं नाइजीरिया की यात्रा कर सकूं। फिर कोविड की मार पड़ी और अब जीवन यापन का संकट है।सारा ने पहली बार ओलिमी के लिए 2016 में ब्रिटेन के वीजा एप्‍लाई किया था, लेकिन इसे यह कहकर खारिज कर दिया गया कि सराह के पास उतने पैसे नहीं हैं जिससे वह ओलिमी को सपोर्ट कर सकें।

सारा अपने पति से 2017 में आखिरी बार मिली थी

सारा अपने पति से 2017 में आखिरी बार मिली थी

इसके बाद 2017 में उन्‍होंने फिर से वीजा के लिए अप्‍लाई किया। दूसरी बार एप्‍लीकेशन में मौजूद सवाल ‘क्‍या वीजा के लिए पहले भी आवेदन किया गया है’ पर ‘नहीं’ टिक कर दिया था। इस कारण उनके आवेदन को अस्‍वीकार कर दिया गया। सारा ने कहा कि इस फैसले के खिलाफ अपील भी की। लेकिन, उनकी अपील खारिज कर दी गई। सारा अपने पति से 2017 में आखिरी बार मिली थी।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.