भारत जोड़ो यात्रा: कोरोना पीड़ित परिवारों से मिले राहुल गांधी, हेल्थ केयर को लेकर केंद्र पर बोला हमला | Rahul gandhi bharat jodo yatra chamrajnagar meet families of covid victim

India

oi-Neeraj Kumar Yadav

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 1 अक्टूबर। भारत जोड़ो यात्रा का आज 24वां दिन है। 24वें दिन यात्रा चामराजनगर के टोंडवाडी गेट से शुरू हुई। हालांकि, बारिश के चलते कुछ देर के लिए यात्रा प्रभावित भी हुई, लेकिन दोबारा से शुरू हो गई है। यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कोरोना से जान गंवाने वाले परिवारों से मुलाकात की। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार से परिजनों के लिए मुआवजे की भी मांग की।

rahul gandhi meet corona faimily victim

राहुल गांधी ने कोविड-19 से जान गंवाने वाले परिजनों से मुलाकात के दौरान मुआवजे की मांग करते हुए केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर सवाल भी उठाया। उन्होंने कहा कि आखिर केंद्र सरकार इनके अधिकारों से इन्हें वंचित क्यों कर रही है। कोरोना की वजह से जान गंवाने वालों के परिजनों से मुलाकात का वीडियो राहुल गांधी ने सोशल मीडिया पर शेयर भी किया है। इस वीडियों में लोग अपनी समस्याओं को राहुल गांधी को बता रहे हैं।

वीडियो में एक महिला रोते हुए बोल रही है कि कोरोना के दौरान, उसके पति को हॉस्पिटल में बेड नहीं मिला, जिसका वजह से उनकी मौत हो गई। राहुल गांधी से अपने दु:खों को साझा करते हुए महिला ने कहा कि पति की मौत की वजह से बच्चों की पढ़ाई प्रभावित हो रही है। अगर सरकार की तरफ से उन्हें सहायता मिलेगी, तो बच्चे पढ़-लिखकर नौकरी कर सकेंगे।

वहीं, इस दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हम एक पार्टी के तौर पर कोविड-19 से मृतकों का आकलन कर रहे हैं। आकलन के बाद हमारी तरफ से भी सहायता की जाएगी। इस दौरान राहुल गांधी ने केंद्र की मोदी सरकार पर हमला भी बोला। उन्होंने कहा कि ये मौतें बताती हैं कि केंद्र सरकार की तरफ से हेल्थ केयर पर कम पैसे खर्च कर रही है।

आपको बता दें कि भारत जोड़ो अभियान के तहत कांग्रेस की तरफ से 3700 किलोमीटर लंबा देशव्यापी पैदल मार्च निकाला जाएगा। अभियान का उद्देश्य 150 दिनों में 12 राज्यों और दो केंद्र शासित प्रदेशों को कवर करना है। कांग्रेस का मानना है कि इस अभियान से पार्टी को मजबूती मिलेगी और 2024 लोकसभा चुनाव में इसका फायदा भी मिलेगा।

ये भी पढ़ें- भाजपा शासित कर्नाटक पहुंची कांग्रेस की ‘भारत जोड़ो यात्रा’, राहुल गांधी का हुआ भव्‍य स्‍वागत

English summary

Rahul gandhi bharat jodo yatra chamrajnagar meet families of covid victim

Story first published: Saturday, October 1, 2022, 13:58 [IST]


Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.