‘भारत जोड़ो यात्रा में मनोरंजन कम हुआ तो राजस्थान में शुरू हो गया’, गहलोत-पायलट के घमासान पर बोले अनुराग ठाकुर | union minister Anurag Thakur on Rajasthan congress crisis

India

oi-Kapil Tiwari

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, सितंबर 26। राजस्थान कांग्रेस में उठा सियासी घमासान अभी थमने का नाम नहीं ले रहा है। गहलोत गुट के करीब 90 विधायकों की बगावत ने दिल्ली तक पार्टी हाईकमान को बेचैन कर दिया है। कांग्रेस पार्टी के कई वरिष्ठ नेता राजस्थान कांग्रेस की इस आग को बुझाने में लगे हुए हैं। हालांकि इसमें सफलता कब मिलेगी यह कहना अभी मुश्किल है। ऐसे में कांग्रेस के अंदर मची कलह को बीजेपी ने भुनाना शुरू कर दिया है। केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकर ने राजस्थान के सियासी संकट को लेकर कांग्रेस पार्टी की ‘भारत जोड़ो यात्रा’ पर निशाना साधा है।

Anurag thakur

क्या कहा अनुराग ठाकुर ने?

अनुराग ठाकुर ने कहा है कि भारत जोड़ो यात्रा में मनोरंजन कम देखने को मिला था, इसीलिए अब राजस्थान में मनोरंजन शुरू हो गया है, राज्य में सरकार नाम की कोई चीज नहीं बची है बस सत्ता और पद की लालसा हर किसी के अंदर दिख रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की यह लड़ाई दिखाती है कि वो सिर्फ सत्ता का आनंद लेना चाहते हैं, जनता की सेवा से उनका कोई लेना-देना नहीं है। अनुराग ठाकुर ने कहा कि कांग्रेस के पास न तो कोई दिशा है और न ही कोई नेता है।

कांग्रेस अध्यक्ष के लिए दावेदार हैं अशोक गहलोत

आपको बता दें कि राजस्थान का सियासी संकट ऐसे समय आया है, जब राहुल गांधी देशभर में भारत जोड़ो यात्रा के तहत राज्य-राज्य जा रहे हैं और लोगों से जुड़ रहे हैं। साथ ही इस वक्त कांग्रेस पार्टी में नए राष्ट्रीय अध्यक्ष को चुने जाने की तैयारी भी चल रही है और नए अध्यक्ष के लिए अशोक गहलोत भी दावेदार हैं।

90 से अधिक विधायकों ने दिया इस्तीफा

कांग्रेस अध्यक्ष की दावेदारी ठोकने के बाद अशोक गहलोत की जगह सचिन पायलट को राजस्थान का मुख्यमंत्री बनाए जाने की अटकलें लगाई जा रही थीं। इन्हीं अटकलों के बीच गहलोत गुट के विधायकों ने बगावत कर दी और रविवार शाम को स्पीकर सीपी जोशी के घर पहुंचकर करीब 90 से अधिक विधायकों ने अपना इस्तीफा सौंप दिया। राजस्थान की 200 विधानसभा सीटों में कांग्रेस पार्टी के कुल 108 विधायक हैं और बीजेपी के 71 विधायक हैं। 13 विधायक निर्दलीय हैं। ऐसे में अगर इस्तीफे दिए जाते हैं तो सरकार गिरने का भी खतरा नजर आ रहा है।

अशोक गहलोत के खिलाफ बड़ी कार्रवाई चाहती है कांग्रेस वर्किंग कमेटी, सोनिया से की ये अपील अशोक गहलोत के खिलाफ बड़ी कार्रवाई चाहती है कांग्रेस वर्किंग कमेटी, सोनिया से की ये अपील

English summary

union minister Anurag Thakur on Rajasthan congress crisis

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.