‘लड़की को MMS वीडियो बनाने के लिए किया गया था मजबूर…’, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी केस में खुली और कई परतें | Chandigarh University Girl student was blackmailed for shoot video by accused here are top point

India

oi-Pallavi Kumari

|

Google Oneindia News

मोहाली, 20 सितंबर: चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी हॉस्टल वीडियो लीक मामले की जांच कर रही पंजाब पुलिस ने एक छात्रा के 12 क्लिप बरामद किए हैं और मामले में एक और आरोपी की पहचान की है। पुलिस पहले ही तीन आरोपियों, वीडियो बनाने वाली लड़की, शिमला के उसके कथित प्रेमी और उसके दोस्त को हिरासत में ले चुकी है। तीनों को सात दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है। अब, पुलिस ने एक और व्यक्ति की पहचान की है, जिसकी पहचान मोहित के रूप में हुई है, जिसके वीडियो लीक मामले से संबंध हैं। इस केस में एक और चौंकाने वाला खुलासा हुआ है, सूत्रों ने कहा कि चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के लीक वीडियो मामले में आरोपी दो लोग गिरफ्तार लड़की को हॉस्टल की लड़कियों के वीडियो बनाने के लिए कथित तौर पर ब्लैकमेल कर रहे थे।

लड़की को वीडियो बनाने के लिए किया जाता था ब्लैकमेल!

लड़की को वीडियो बनाने के लिए किया जाता था ब्लैकमेल!

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के मुताबिक जिस लड़की पर वीडियो बनाने का आरोप है, उसे दो अन्य आरोपी नी मेहता और उसके दोस्त रंकज वर्मा ने अन्य छात्रों का वीडियो बनाने के लिए ब्लैकमेल किया था। सूत्रों के मुताबिक आरोपी लड़की को आरोपी सनी मेहता और उसके दोस्त रंकज वर्मा ने कहा था कि अगर उसने बाकी अन्य लड़कियों के नहाने का वीडियो नहीं बनाया तो उसका पर्सनल वीडियो वायरल कर दिया जाएगा।

'बरामद किए गए सभी 12 वीडियो आरोपी लड़की हैं...'

‘बरामद किए गए सभी 12 वीडियो आरोपी लड़की हैं…’

पुलिस के अनुसार, बरामद किए गए सभी 12 वीडियो आरोपी लड़की के हैं, जिसके वकील ने सोमवार को स्वीकार किया था कि उसके मुवक्किल ने एक अन्य छात्रा का वीडियो बनाया था। यह खुलासा विश्वविद्यालय द्वारा एक बयान में दावा किए जाने के एक दिन बाद आया था। केवल एक ही ‘लीक’ क्लिप थी। शनिवार की आधी रात के बाद चंडीगढ़ विश्वविद्यालय परिसर में बड़े पैमाने पर विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए, जब छात्रों ने आरोप लगाया कि कई महिला छात्रावासों के “निजी” और “आपत्तिजनक” वीडियो इंटरनेट पर लीक हो गए थे।

जानिए छात्राओं का क्या है आरोप?

जानिए छात्राओं का क्या है आरोप?

छात्रों का आरोप है कि चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी हॉस्टल में करीब 60 लड़कियों के नहाने के वीडियो लीक हुआ है। दूसरी ओर, विश्वविद्यालय ने एक बयान जारी किया कि एक वीडियो ही लीक हुआ था, जो खुद आरोपी महिला का है। उन्होंने कहा कि लड़की ने वीडियो बनाया था और इसे खुद हिमाचल प्रदेश में अपने दोस्त के साथ शेयर किया था। यह घटनाक्रम तब सामने आया जब चंडीगढ़ विश्वविद्यालय के प्रो-चांसलर ने एक बयान जारी कर स्पष्ट किया कि कैंपस में कोई आत्महत्या या मौत नहीं हुई है।

पुलिस ने मामला दर्ज किया, तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने मामला दर्ज किया, तीन आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने कहा कि मामले में भारतीय दंड संहिता और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 354-सी (दृश्यता) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है और आगे की जांच जारी है। पुलिस ने इस मामले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने तीनों आरोपियों के फोन भी बरामद कर लिए हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि तीनों आरोपियों के उपकरणों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा जाएगा। पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर मामले की जांच के लिए केवल महिला पुलिस अधिकारियों वाली तीन सदस्यीय विशेष जांच टीम (एसआईटी) का गठन किया गया है।

ये भी पढ़ें- 'वार्डन का निलंबन, नया मोबाइल, वॉशरूम में बदलाव...', इन मांगों के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शांत हुआ विरोधये भी पढ़ें- ‘वार्डन का निलंबन, नया मोबाइल, वॉशरूम में बदलाव…’, इन मांगों के बाद चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में शांत हुआ विरोध

English summary

Chandigarh University Girl student was blackmailed for shoot video by accused here are top point

Story first published: Tuesday, September 20, 2022, 14:09 [IST]

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.