विशेष इस्पात की पीएलआई योजना के तहत 35 कंपनियों ने आवेदन किए: सिंधिया | jyotiraditya scindia applied for 35 companies under the pli scheme of vishesh steel


Samachar

oi-Vinay Saxena

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 22 सितंबर। विशेष इस्पात के लिए पीएलआई योजना के तहत 35 कंपनियों ने कुल 79 आवेदन किए हैं। केंद्रीय इस्पात मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने मंगलवार को यहां अखिल भारतीय प्रबंधन संघ (एआईएमए) द्वारा आयोजित ‘राष्ट्रीय प्रबंधन सम्मेलन’ में यह जानकारी दी। उन्होंने कहा, ”आवेदन करने की अंतिम तारीख दो दिन पहले खत्म हो गई। हमें 35 कंपनियों से करीब 79 आवेदन मिले हैं। हमें विशेष इस्पात की 2.8 करोड़ टन प्रतिवर्ष क्षमता बढ़ने की उम्मीद है। इससे रोजगार के 70,000 मौके तैयार होंगे।”

jyotiraditya scindia applied for 35 companies under the pli scheme of vishesh steel

इस्पात मंत्रालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को बताया कि आवेदकों में टाटा स्टील, जेएसडब्ल्यू स्टील, जेएसपीएल, एएमएनएस इंडिया और सेल जैसी सभी प्रमुख इस्पात कंपनियां शामिल हैं। अधिकारी के मुताबिक हालांकि किसी विदेशी संस्था से कोई प्रस्ताव नहीं मिला है। अधिकारियों ने कहा कि प्रस्तावों की छंटनी के बाद सरकार एक अंतिम सूची जारी करेगी, जिसमें लगभग 35-40 दिन लगेंगे।

Aviation Minister: ज्योतिरादित्य सिंधिया का ऐलान, 2024 तक देश के 90 से अधिक एयरपोर्ट कार्बन न्यूट्रल बनेंगेAviation Minister: ज्योतिरादित्य सिंधिया का ऐलान, 2024 तक देश के 90 से अधिक एयरपोर्ट कार्बन न्यूट्रल बनेंगे

सरकार ने विशेष इस्पात के लिए पीएलआई (उत्पादन से जुड़े प्रोत्साहन) योजना के तहत आवेदन करने के लिए 15 सितंबर की समयसीमा तय की थी। केंद्रीय मंत्रिमंडल ने पिछले साल जुलाई में भारत में विशेष इस्पात के उत्पादन को बढ़ावा देने के लिए 6,322 करोड़ रुपये की पीएलआई योजना को मंजूरी दी थी।

English summary

jyotiraditya scindia applied for 35 companies under the pli scheme of vishesh steel

Story first published: Thursday, September 22, 2022, 15:12 [IST]



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.