वेस्टइंडीज सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम घोषित, वार्नर समेत चार स्टार खिलाड़ियों की वापसी | Australia vs West Indies T20I Series: David Warner, Mitchell Marsh, Marcus Stoinis, Mitchell Starc returns

Cricket

oi-Antriksh

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 सितंबर: भारत के खिलाफ टी20 सीरीज 1-2 स हारने के बाद अब ऑस्ट्रेलिया की टीम को वेस्टइंडीज के खिलाफ सीरीज खेलनी है। इस टी20 सीरीज के लिए स्टार बल्लेबाज डेविड वार्नर और ऑल राउंडर मिशेल मार्श की वापसी हो गई है।

Australia vs West Indies T20I Series: David Warner, Mitchell Marsh, Marcus Stoinis, Mitchell Starc returns

दो मैचों की टी20 सीरीज गोल्ड कोस्ट और ब्रिस्बेन में क्रमशः 5 व 7 अक्टूबर को खेली जाएगी। ये डिफेंडिंग चैम्पियनों के लिए वर्ल्ड कप की तैयारी है। वार्नर और मार्श के अलावा मार्कस स्टोइनिस और मिशेल स्टार्क की भी वापसी हो चुकी है।

यानी यह टीम उससे ताकतवर होगी जो भारत के खिलाफ उसकी घरेलू सीरीज में हारी है। ये चारो खिलाड़ी भारतीय सीरीज में नहीं खेले थे। ओपनिंग में नए तूफान बनकर उभरे कैमरुन ग्रीन को रिटेन किया गया है। वे आने वाले समय के बड़े ऑलराउंडर के तौर पर उभर सकते हैं।

नेशनल सिलेक्शन पैनल चेयर जॉर्ज बेली ने कहा कि हम वर्ल्ड के नजदीक आने पर ध्यान से तैयारियों पर जोर दे रहे हैं। हमारे चार मुख्य खिलाड़ी लौटे हैं जिससे हमको प्रतियोगिता से पहले छोटी मोटी समस्याओं पर ध्यान देने को मिलेगा। हम उम्मीद करते हैं केन रिचर्डसन और एश्टन एगर इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज में लौट आएंगे।

कब आएगी शमी की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट, गेंदबाज ने दिया जवाब- जाना तेरी यादें मुझे सोने ही नहीं देती..कब आएगी शमी की कोविड नेगेटिव रिपोर्ट, गेंदबाज ने दिया जवाब- जाना तेरी यादें मुझे सोने ही नहीं देती..

दरअसल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज के बाद ऑस्ट्रेलिया को तीन मैचों की टी20 सीरीज इंग्लैंड के खिलाफ भी खेलनी है जिसके बाद वे सीधा वर्ल्ड कप में खेलने उतरेंगे। इस तरह से देखा जाए तो ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड की टीमें इस कप के लिए कहीं ज्यादा बेहतर तरीके से तैयार होकर जा रही हैं जबकि टीम इंडिया के पास अब केवल तीन मैचों की टी20 सीरीज ही तैयारियों को अंतिम रूप देने के लिए बची है। बता दें इंग्लैंड इस समय पाकिस्तान के खिलाफ सात मैचों की टी20 सीरीज खेल रहा है।

ऑस्ट्रेलिया की वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 टीम इस प्रकार है-

एरोन फिंच (c), सीन एबॉट, पैट कमिंस, टिम डेविड, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, मिशेल मार्श, ग्लेन मैक्सवेल, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मिशेल स्टार्क, मार्कस स्टोइनिस, मैथ्यू वेड, डेविड वार्नर, एडम जम्पा

English summary

Australia vs West Indies T20I Series: David Warner, Mitchell Marsh, Marcus Stoinis, Mitchell Starc returns

Story first published: Wednesday, September 28, 2022, 8:08 [IST]

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.