हरियाणा में पंचात चुनाव को लेकर तैयारियों जोरों पर, पिछड़ा वर्ग-ए के लिए निकाला ड्रॉ | Panchayati Election: Draw drawn for Backward Class-A; Ward 2 of Zilla Parishad reserved, reservation for Sarpanch also

रोहतक। हरियाणा में ढाई साल के बाद पंचायत चुनाव होने वाले हैं। पंचायत चुनाव को लेकर तैयारियां जोरों-शोरों से चल रही है। रोहतक में पंचायती चुनाव को लेकर पिछड़ा वर्ग ए श्रेणी के आरक्षण को लेकर बुधवार को ड्रॉ निकाला गया। ड्रॉ के अनुसार जिला परिषद के लिए वार्ड नंबर 2 को पिछड़ा वर्ग ए श्रेणी की महिला के लिए आरक्षित किया गया। वहीं सरपंच, पंच व पंचायत समिति सदस्यों के लिए भी पिछड़ा वर्ग का ड्रा निकाला।

बुधवार को DC यशपाल तथा जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह मलिक की उपस्थिति में लघु सचिवालय के सभागार में पिछड़ा वर्ग ए श्रेणी के आरक्षण के लिए ड्रॉ निकाला गया। नियम के अनुसार पिछड़ा वर्ग ए की ज्यादा जनसंख्या वाले 3 वार्डों वार्ड संख्या 2, 5 व 7 में से ड्रॉ निकाला गया। इन वार्डों की पर्चियां बनाकर पारदर्शी प्लास्टिक डिब्बा में डालकर मिलाई गई। इसके बाद बैठक में मौजूद आमजन द्वारा डिब्बा खोलकर एक पर्ची उठाई गई। मुख्य कार्यकारी अधिकारी विजय सिंह मलिक ने यह पर्ची खोलकर वार्ड 2 को पिछड़ा वर्ग ए की महिला के लिए आरक्षित करने की घोषणा की।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.