Balod: सीएम भूपेश के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब, लोगों ने लड्डू, दूध और सब्जियों से किया तुलादान, देखें तस्वीरें | Balod: People gathered to welcome CM Bhupesh, people weighed laddoos and milk, gifted development works

Chhattisgarh

oi-Manendra Patel

|

Google Oneindia News

बालोद, 20 सितम्बर। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान बालोद में रोड शो किया। इस सीएम का स्वागत करने दौरान जनसैलाब उमड़ पड़ा। सड़क के दोनों ओर लोगों ने हाथ हिलाकर, फूलों की बारिश की। मुख्यमंत्री ने भी कई जगह काफिला रोक कर लोगों का सत्कार और स्वागत स्वीकार किया। इस दौरान जगह-जगह उनका आत्मीय स्वागत किया गया और सामाजिक संगठनों द्वारा उन्हें तुलादान कर स्वागत किया। वहीं इस भेंट मुलाकात कार्यक्रम के दौरान बालोद जिले को आज मुख्यमंत्री ने करोड़ो रुपये के विकास कार्यों की सौगात दी।

cm bhupesh

मुख्यमंत्री से स्वागत में सड़कों पर उमड़ा जनसैलाब
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल गुरुर ब्लाक में जनचौपाल के बाद शाम को बालोद पहुंचे इस दौरान उन्होंने रोड शो किया। इस दौरान सीएम के स्वागत में बालोद शहर उमड़ पड़ा। रोड शो में मुख्यमंत्री को पारंपरिक खुमरी भी पहनाई गई। बालोद में रोड शो में मुख्यमंत्री को धान से तौला गया। इस दौरान जिला साहू संघ द्वारा लड्डू और गंगा मैया दुग्ध उत्पादक संघ ने दूध, मरार पटेल समाज द्वारा सब्जियों से तुलादान कर सम्मान किया गया। बालोद निवासियों ने किसान हितैषी नीतियों के लिए धान से तौलकर मुख्यमंत्री का आभार जताया। जय बजरंग अखाड़ा ने मलखंभ से पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। सीएम भूपेश ने झलमला स्थित प्रसिध्द गंगा मैया मंदिर पहुंचकर पूजा-अर्चना की और प्रदेशवासियों की खुशहाली की कामना की।

marar samaj cm bhupesh

युवा खिलाड़ी को मिली 4 लाख रुपये की आर्थिक मदद
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जनता से संवाद के दौरान मिले मांग को तुरंत पूरा करते हुए आर्थिक सहयोग की भी घोषणा की। जिसके तहत सिवनी बालोद के पैरा ओलंपिक के नेशनल खिलाड़ी कमलेश निषाद को स्व-रोजगार के लिए टाटा एस खरीदने 4 लाख रूपए की सहायता देने की घोषणा। मुख्यमंत्री ने ग्राम पड़कीभाठ के गरीब परिवार के शिवेन्द्र साहू को एमबीबीएस की पढ़ाई के लिए 2 लाख रूपए देने की घोषणा की। बालोद में चन्द्राकर समाज के लिए ज्योति कलश कक्षा निर्माण हेतु 5 लाख देने की घोषणा। सिख समाज के लंगर हाल निर्माण हेतु 10 लाख, कुर्मी समाज बालोद को भवन के लिए 25 लाख, बालोद में जिला औद्योगिक क्षेत्र के लिए मुख्यमंत्री ने दी सहमति।

cm bhupesh

भेंट-मुलाकात में सीएम भूपेश ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, निराकरण के दिए निर्देश, देशी व्यंजनों का लिया स्वादभेंट-मुलाकात में सीएम भूपेश ने सुनी ग्रामीणों की समस्याएं, निराकरण के दिए निर्देश, देशी व्यंजनों का लिया स्वाद

दल्ली राजहरा में 100 बिस्तर अस्पताल की घोषणा
सीएम भूपेश बघेल ने बालोद जिले में विकास कार्यों में प्रमुख रूप से दल्लीराजहरा में 100 बिस्तर अस्पताल अम्बेडकर लाइब्रेरी के लिए 30 लाख रूपए की स्वीकृति दी। इसके साथ ही सीएम ने डौंडीलोहारा के क्षेत्रवासियों को 159 करोड रुपए के विकास कार्यों की दी सौगात दी। इनमें 112 करोड़ रुपये के भूमि पूजन एवं 46 करोड़ रुपये के लोकार्पण कार्य शामिल।

gurur cm bhupesh

गुरुर ब्लॉक को मिली सौगात
सीएम ने भेंट मुलाकात के दौरान गुरुर ब्लॉक में करोडों रूपये के विकास कार्यों की घोषणा की, जिनमे गुरूर के जोगिया तालाब का सौन्दर्यीकरण एवं गार्डन, बहादुर कलारिन माची नहर पार से मेन रोड मुजगहन तक रोड निर्माण अंबेडकर चौक गुरूर से कन्हारपुरी तक सड़क चौड़ीकरण एवं सौंदर्यीकरण, सियादेही एवं ओनाकोना पर्यटन स्थल के रूप में विकसित करने के साथ ही ,दर्रा खारून नदी में नवीन पुलिया का निर्माण, शासकीय नवीन महाविद्यालय गुरूर में अतिरिक्त कक्ष निर्माण की घोषणा की है।

जगन्नाथपुर के भेंट मुलाकात में ग्रामीणों को मिली सौगात
जगन्नाथपुर में भेंट मुलाकात के दौरान सीएम भूपेश बघेल ने लोगों की मांग पर शिव मंदिर के लिए 10 लाख, जुंगेरा से भूमका तक सड़क निर्माण, दल्ली चौक बालोद से पाररास तक सड़क सौंदर्यीकरण,लाटाबोड में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के लिए नवीन भवन निर्माण, तरौद में नवीन हाई स्कूल शुरुआत, ग्राम सांकरा में हायर सेकेंडरी स्कूल हेतु नवीन भवन, सिंचाई ग्राम औराभाठा को राजस्व ग्राम घोषित करने, जगन्नाथपुर में मिनी स्टेडियम की घोषणा की।

English summary

Balod: People gathered to welcome CM Bhupesh, people weighed laddoos and milk, gifted development works

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.