CM अशोक गहलोत ने देर रात बुलाई विधायकों की बैठक, मीटिंग हो सकता है बड़ा फैसला | Rajasthan cm Ashok Gehlot on Tuesday summoned party’s legislators for a late evening meeting

Rajasthan

oi-Rahul Kumar

|

Google Oneindia News

जयपुर, 20 सितंबर: कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए अगले महीने होने वाले चुनावों से पहले राजस्थान में काफी हलचल देखने को मिल रही है। बताया जा रहा है कि, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार की रेस में हैं। इसी बीच कल सुबह दिल्ली की यात्रा से पहले देर शाम मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कांग्रेस विधायकों की बैठक बुलाई है।

Rajasthan cm Ashok Gehlot on Tuesday summoned partys legislators for a late evening meeting

कांग्रेस अध्यक्ष पद पर चुनाव के लिए गुरुवार से नामांकन शुरू होगा। गहलोत कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं। नामांकन वापस लेने की अंतिम तिथि 8 अक्टूबर है। कथित तौर पर फिलहाल मुख्यमंत्री अशोक गहलोत पद छोड़ने के लिए तैयार नहीं हैं। अशोक गहलोत के करीबी सूत्रों का कहना है कि वह 17 अक्टूबर को होने वाले चुनाव के लिए अगले सोमवार को अपना नामांकन पत्र दाखिल कर सकते हैं।

जयपुर में कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि गहलोत बुधवार को सुबह 10 बजे जयपुर से नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे। जहां से उनके कांग्रेस नेता और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के नेतृत्व वाली भारत जोड़ी यात्रा में शामिल होने के लिए केरल जाने की संभावना है। बता दें कि कांग्रेस नेता सचिन पायलट पहले से ही भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हैं।

मामले की जानकारी रखने वाले एक कांग्रेसी नेता ने कहा, वह 24 सितंबर को नई दिल्ली लौटेंगे और 28 सितंबर तक राष्ट्रीय राजधानी में रहेंगे। इस अवधि के दौरान उनके कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने की संभावना है। अशोक गहलोत की टीम के एक कैबिनेट मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री ने रात 10 बजे मुख्यमंत्री आवास पर विधायकों के साथ बैठक बुलाई है।

राजस्थान सरकार में मंत्री ने कहा,बैठक का एजेंडा स्पष्ट नहीं है। उन्होंने कहा कि उन्हें देर रात की बैठक के बारे में मंगलवार शाम को ही सूचना मिली थी। पार्टी नेताओं ने कहा कि अशोक गहलोत से पार्टी विधायकों को अपनी दिल्ली यात्रा के बारे में जानकारी देने की उम्मीद है और उनसे अपनी योजनाओं के बारे में संकेत देने की उम्मीद है। यह बैठक उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के लिए मुख्यमंत्री आवास पर आयोजित रात्रिभोज के बाद बुलाई गई है।

कांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर नहीं बन रही आम सहमति, अशोक गहलोत की मुख्यमंत्री बने रहने की राह ऐसे होगी आसानकांग्रेस में अध्यक्ष पद को लेकर नहीं बन रही आम सहमति, अशोक गहलोत की मुख्यमंत्री बने रहने की राह ऐसे होगी आसान

मंगलवार की शाम की मुलाकात ऐसे समय में हो रही है जब सचिन पायलट राहुल गांधी के साथ केरल में हैं। गहलोत के विधायकों की बैठक की खबर सामने आने के कुछ घंटे बाद पायलट ने यात्रा की तस्वीरें ट्वीट कीं। माना जा रहा है कि गहलोत के कांग्रेस प्रमुख बनने पर उनकी जगह पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को राज्य का मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है। हालांकि सूत्रों के मुताबिक, गहलोत पार्टी के भीतर अपने प्रमुख प्रतिद्वंद्वी को कमान सौंपने के लिए तैयार नहीं हैं।

English summary

Rajasthan cm Ashok Gehlot on Tuesday summoned party’s legislators for a late evening meeting

Story first published: Tuesday, September 20, 2022, 21:53 [IST]

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.