CM जगन मोहन रेड्डी- आंध्र प्रदेश सरकार ने राज्य में शिक्षा क्षेत्र को प्राथमिकता दी है | CM Jagan Mohan Reddy- Andhra Pradesh government has given priority to the education sector in the state


Samachar

oi-Foziya Khan

|

Google Oneindia News

अमरावती,22 सितंबरः आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने मंगलवार को राज्य में शिक्षा क्षेत्र पर सदन को संबोधित किया और कहा कि वर्तमान सरकार सरकारी स्कूलों को विकसित करने और छात्रों को दुनिया में प्रतिस्पर्धा करने के लिए सभी आवश्यक कदम उठा रही है।

jagan

वाईएसआरसीपी सरकार द्वारा उठाए गए कदमों की जानकारी देते हुए, वाईएस जगन ने कहा कि वे 16,000 करोड़ रुपये खर्च करके नाडु-नेदु के तहत सरकारी स्कूलों का विकास कर रहे हैं, और उच्च शिक्षा को हर छात्र का अधिकार बना रहे हैं। उन्होंने कहा कि सरकार ने पहले चरण में 15,717 स्कूलों का विकास किया है और 22,000 स्कूलों पर काम शुरू किया है. वाईएस जगन ने कहा, “हम न केवल निर्माण पर बल्कि रखरखाव पर भी ध्यान केंद्रित करते हैं और स्कूलों में शौचालयों के रखरखाव के लिए एक विशेष कोष की स्थापना करते हैं,” सरकार जगन्ना विद्या दीवेना और जगन्ना वासथी दीवेना के माध्यम से बच्चों का समर्थन कर रही है।

चंद्रबाबू पर कटाक्ष करते हुए, मुख्यमंत्री ने आलोचना की कि कॉरपोरेट स्कूलों को लाभ पहुंचाने के लिए नीतियां थीं और पिछली सरकार ने बढ़ती ड्रॉपआउट दर पर ध्यान नहीं दिया।
हम सरकारी स्कूलों को कॉरपोरेट स्कूलों से टक्कर दे रहे हैं। हम मानव संसाधन में निवेश कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि तत्कालीन तेदेपा सरकार ने चंद्रबाबू के गृहनगर नरवरिपल्ले और कुप्पम में भी स्कूलों की अनदेखी की है। जगन ने आरोप लगाया कि चंद्रबाबू के शासन के दौरान सरकारी स्कूलों को ध्वस्त कर दिया गया था।

उन्होंने कहा कि सरकार प्रति वर्ष 1800 करोड़ रुपये खर्च कर जगन्ना गोरुमद्दू योजना के साथ पौष्टिक भोजन प्रदान कर रही है, विद्या कनुका 886 करोड़ रुपये और अम्मा वोडी रुपये के साथ। 17,000 करोड़। “यहां तक ​​कि पिछली सरकार ने भी माल के बिलों का भुगतान नहीं किया था, वाईएसआरसीपी के सत्ता में आने के बाद आया का मानदेय 1,000 से बढ़ाकर 3,000 कर दिया गया था।

English summary

CM Jagan Mohan Reddy- Andhra Pradesh government has given priority to the education sector in the state

Story first published: Thursday, September 22, 2022, 14:30 [IST]



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.