CRPF के डीजी का बयान- बिहार से खत्म हुआ नक्सलवाद, अमित शाह ने सुरक्षाबलों को दी बधाई | Now Bihar is Naxal free, says CRPF DG and Amit shah congratulate

India

oi-Kapil Tiwari

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, सितंबर 21। लंबे समय से नक्सलवाद का सामना कर रहा बिहार अब नक्सलियों से मुक्त हो गया है। दरअसल, बुधवार को सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने खुद इस बात का ऐलान किया। उन्होंने कहा कि बिहार अब नक्सलवाद से आजाद हो गया है। हालांकि माओवादियों के कुछ उगाही गैंग जरूर कुछ इलाकों में मौजूद हो सकते हैं, लेकिन बिहार और झारखंड में अब ऐसी कोई जगह नहीं बची है, जहां फोर्स नहीं पहुंच सकती।

CRPF

नक्सल प्रभावित इलाकों में चल रहे थे ऑपरेशन

कुलदीप सिंह एक प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह सुरक्षाबलों के लिए एक बड़ी उपलब्धि है कि बिहार और झारखंड में अब नक्सलवाद खत्म हो गया है। बता दें कि बिहार और झारखंड के नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षाबल लंबे समय से ऑपरेशन चला रहे हैं। कुछ दिन पहले ही एक महीने के ऑपरेशन के बाद बूढ़ा पहाड़ इलाके में सुरक्षाबलों को बड़ी कामयाबी मिली थी।

अमित शाह ने दी सीआरपीएफ को बधाई

कुलदीप सिंह की प्रेस कॉन्फ्रेंस के ठीक बाद गृहमंत्री अमित शाह ने सीआरपीएफ की सराहना की। अमित शाह ने एक ट्वीट के जरिए कहा,”आतंकवाद और वामपंथी उग्रवाद (एलडब्ल्यूई) के खिलाफ गृह मंत्रालय की जीरो टॉलरेंस नीति जारी रहेगी।” अमित शाह ने कहा कि देश की आंतरिक सुरक्षा में यह एक ऐतिहासिक पड़ाव था जो पार हो गया है, पीएम मोदी के नेतृत्व में चल रही निर्णायक लड़ाई में सुरक्षाबलों ने अभूतपूर्व सफलता प्राप्त की है।

नक्सलवाद के खिलाफ चले यह तीन ऑपरेशन

सीआरपीएफ के डीजी कुलदीप सिंह ने प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान आगे कहा कि इस साल अप्रैल से शुरू किए गए तीन स्पेशल ऑपरेशन ‘ऑपरेशन ऑक्टोपस’, ‘ऑपरेशन थंडरस्टॉर्म’ और ‘ऑपरेशन बुलबुल’ के जरिए सुरक्षा बलों ने झारखंड-छत्तीसगढ़ सीमा से लगे बुरहा पहाड़ को विद्रोहियों के नियंत्रण से मुक्त कराया है। आपको बता दें कि इस जगह पर पिछले 32 साल से नक्सलियों का कब्जा था। ऑपरेशन ऑक्टोपस के तहत पिछले दो दिनों में वहां एक स्थायी अड्डा स्थापित किया गया और हेलीकॉप्टर के जरिए सैनिकों को वहां तैनात किया गया।

Chhattisgarh: नक्सलवाद को खत्म करने पुलिस की पहल, बंदूक की गोली का जवाब, शिक्षा की बोली सेChhattisgarh: नक्सलवाद को खत्म करने पुलिस की पहल, बंदूक की गोली का जवाब, शिक्षा की बोली से

English summary

Now Bihar is Naxal free, says CRPF DG and Amit shah congratulate


Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.