Gujarat: AAP के चुनावी अभियान ‘गुजरात परिवर्तन सत्याग्रह’ का आगाज, राघव चड्ढा ने की शुरुआत | Raghav Chadha launches AAP’s election campaign Parivartan Satyagraha in Gujarat


Samachar

oi-Mukesh Pandey

|

Google Oneindia News

गांधीनगर, 02 अक्टूबर। गांधी जयंती के मौके पर आम आदमी पार्टी के चुनावी अभियान ‘गुजरात परिवर्तन सत्याग्रह’ का आगाज हुआ। आप के गुजरात सह-प्रभारी व राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने विश्वविख्यात दांडी की पवित्र भूमि से इस अभियान की शुरूआत की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि गुजरात परिवर्तन सत्याग्रह 27 साल के भाजपा के अहंकारी शासन से गुजरात की जनता को मुक्त कराएगा।

Raghav Chadha

रविवार को अपना सत्याग्रह शुरू करने से पहले राघव चड्ढा ने दांडी पहुंचकर बापू को अपना श्रद्धा सुमन अर्पित किया और उनका आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि जिस तरह बापू का नमक सत्याग्रह अंग्रेजों के अत्याचार से भारत के लोगों को मुक्त कराया था, उसी तरह गुजरात परिवर्तन सत्याग्रह 27 साल के भाजपा के अहंकारी शासन से गुजरात की जनता को मुक्त कराएगा।

इस मौके पर मीडिया को संबोधित करते हुए राघव चड्ढा ने कहा कि आज पवित्र धरा ‘दांडी’ जहां से बापू ने नमक सत्याग्रह की शुरुआत की थी, वहां बापू का आशीर्वाद लिया। उनके पदचिन्हों पर चलते हुए गुजरात की जनता को 27 साल की अहंकारी भाजपा सरकार से मुक्ति दिलवाने के लिए हमने दांडी की पवित्र माटी को हाथ में लेकर ‘गुजरात परिवर्तन सत्याग्रह’ की शुरुआत की है।

राघव चड्ढा ने कहा कि महात्मा गांधी ने इसी पवित्र और क्रांतिकारीपवित्र और क्रांतिकारी भूमि से चुटकी भर नमक अपने हाथ में लेकर नमक सत्याग्रह की शुरुआत की थी और अंग्रेज शासन को आम जनता की आवाज की आवाज सुनने पर मजबूर किया था। जिसके कारण अंग्रेजी हुकूमत को आम जनता के हक में फैसला लेने पर मजबूर होना पड़ा था।

 गांधी जयंती पर प्रशांत किशोर की हुंकार, बिहार में व्यवस्था परिवर्तन के संकल्प के साथ 3500 KM की पदयात्रा शुरू गांधी जयंती पर प्रशांत किशोर की हुंकार, बिहार में व्यवस्था परिवर्तन के संकल्प के साथ 3500 KM की पदयात्रा शुरू

उन्होंने कहा कि जिस तरह महात्मा गांधी के नमक सत्याग्रह ने भारत में अंग्रेज़ शासन के खात्मे की नींव रखी थी, उसी तरह ‘गुजरात परिवर्तन यात्रा’ गुजरात से भाजपा के भ्रष्ट और अहंकारी शासन के अंत की शुरुआत करेगी।

English summary

Raghav Chadha launches AAP’s election campaign Parivartan Satyagraha in Gujarat



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.