Jabalpur News: देश के सबसे बड़े हाईटेक बार एसोसिएशन का हुआ चुनाव, अनिल खरे अध्यक्ष निर्वाचित | Election of mp high court bar association advocate Anil Khare elected president jabalpur

Jabalpur

oi-Kartik Agnihotri

|

Google Oneindia News

जबलपुर, 27 सितंबर: मप्र हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों के चुनाव संपन्न हो गए। मंगलवार को वोटिंग प्रक्रिया हुई और देर शाम नतीजे भी घोषित कर दिए गए। सीनियर एडवोकेट अनिल खरे अध्यक्ष और अधिवक्ता प्रवीण दुबे सचिव निर्वाचित हुए। आपको बता दें कि यह हाईकोर्ट बार एसोसिएशन देश का सबसे हाईटेक बार एसोसिएशन माना जाता है । जो अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हैं। चुनाव में निर्वाचित नए पदाधिकारियों की जीत का जश्न भी मनाया गया और वकीलों ने पदाधिकारियों को बधाई दी।

mp high court

जबलपुर में मप्र हाईकोर्ट बार एसोसिएशन के चुनाव हुए । विभिन्न पदों के लिए हुए चुनाव में कई अधिवक्ता प्रत्याशी मैदान उतरे थे । एसोसिएशन के परम्परागत और संविधान के मुताबिक वोटिंग प्रक्रिया अपनाई गई। जिसमें मतदाता अधिवक्ताओं ने अपने पसंदीदा उम्मीदवार को वोट डाला । मंगलवार की शाम 4 बजे तक मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई । जिसके बाद चुनाव अधिकारी की निगरानी में वोटों की गिनती हुई । देर शाम परिणाम आने भी शुरू हो गए थे । इस बार अधिवक्ताओं ने एसोसिएशन के अध्यक्ष के रूप में सीनियर एडवोकेट अनिल खरे पर भरोसा जताया। वही सचिव के रूप में प्रवीण दुबे ने जीत का परचम लहराया । उपाध्यक्ष पद पर अधिवक्ता सत्यप्रकाश मिश्रा, संयुक्त सचिव पद पर अधिवक्ता राजमणि मिश्रा, कोषाध्यक्ष पद पर शीतल तिवारी व पुस्तकालय सचिव पद पर अधिवक्ता विकल्प सोनी विजयी हुए। कार्यकारिणी सदस्य पद पर अधिवक्ता अभिषेक गुलाटी, हिमांशु श्रीवास्तव, कोस्तुभ सिंह, रणवीर सिंह परिहार व शिवेंद्र पांडे निर्वाचित हुए।

हाईकोर्ट: न्यायिक प्रक्रिया का दुरूपयोग बर्दाश्त नहीं, 50 हजार की कॉस्ट, जबलपुर नगर निगम को फटकारहाईकोर्ट: न्यायिक प्रक्रिया का दुरूपयोग बर्दाश्त नहीं, 50 हजार की कॉस्ट, जबलपुर नगर निगम को फटकार

माना जाता है यह देश का सबसे हाईटेक बार
साल 2008 में मप्र हाईकोर्ट बार एसोसिएशन का गठन हुआ था। जिसके बाद यह छठवां चुनाव कई मायनों में ख़ास था। हाईकोर्ट के सिल्वर जुबली कार्य्रकम में सुप्रीम कोर्ट के पूर्व प्रधान न्यायाधीश और केंद्रीय कानून मंत्री सहित कई न्यायधीश यहां पहुंचे थे। उस दौरान इस बार एसोसिएशन को देश के सबसे हाईटेक बार का दर्जा दिया गया था। एयर कंडीशन बैठने की व्यवस्था के साथ यहां आधुनिक लाइब्रेरी भी हैं। पढ़ने लिखने के साथ विचार विमर्श करने का बेहतर वातावरण है। कहा जाता है कि ऐसी सुविधाएँ देश के किसी भी बार एसोसिएशन में मुहैया नहीं है।

ये भी पढ़े-EOW: आरोपी बिशप पीसी सिंह को नहीं मिली राहत, हाईकोर्ट में 30 सितंबर को फिर होगी सुनवाई

English summary

Election of the country’s largest hi-tech bar association Anil Khare elected president

Story first published: Tuesday, September 27, 2022, 23:49 [IST]

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.