MP NEWS : पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी, 6% बढ़ाया महंगाई भत्ता,वित्त विभाग ने जारी किए आदेश | MP NEWS: Good news for pensioners, dearness allowance increased by 6%

Bhopal

oi-Laxminarayan Malviya

|

Google Oneindia News

भोपाल, 22 सितंबर। मध्यप्रदेश के 4.5 लाख से ज्यादा पेंशनरों को अब 28% की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा सरकार ने महंगाई राहत में 6 परसेंट की वृद्धि करने का फैसला किया है। विभाग ने बुधवार को आदेश जारी कर दिए छठवां वेतनमान में यह वृद्धि 15% की गई है। इसका लाभ सितंबर की पेंशन से लोगों को मिलना शुरू हो जाएगा। अभी भी कर्मचारियों को मिल रहे महंगाई भत्ते की तुलना में महंगाई राहत 6% से कम है।

MP NEWS: Good news for pensioners, dearness allowance increased by 6%

MP के पेंशनरों के लिए बड़ी खुशखबरी, 6% बढ़ाया महंगाई भत्ता

बता दे कर्मचारियों को 34% महंगाई भत्ता दिया जा रहा है। पेंशन कर्मचारियों की तरह महंगाई भत्ता देने की मांग कर रहे थे। सरकार ने भी सितंबर से 12% महंगाई राहत बढ़ाने का निर्णय करके समिति के लिए प्रस्ताव छत्तीसगढ़ सरकार को भेज दिया था। लेकिन वहां 6% महंगाई राहत ही बढ़ाई गई मंगलवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई कैबिनेट की बैठक में महंगाई भत्ते और राहत में वृद्धि संबंधी निर्णय का अनुसमर्थन करते हुए वित्त विभाग को आगामी कार्रवाई करने के लिए अधिकृत किया गया था। इसके बाद बुधवार को विभाग ने सातवें वेतनमान में 6 और छठवें वेतनमान में 15% महंगाई राहत की वृद्धि के आदेश जारी कर दी है छठवां वेतनमान प्राप्त कर रहे पेंशनर को अब एक सौ 189% की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा। करने से सरकार पर प्रतिमाह लगभग 120 करोड रुपए का अतिरिक्त वित्तीय भार आएगा।

छठवां वेतनमान प्राप्त कर्मचारियों का 7% बढ़ाया महंगाई भत्ता

सरकार ने छठवां वेतनमान प्राप्त कर रहे कर्मचारियों के महंगाई भत्ते में 7% की वृद्धि करने का फैसला किया है बता दें कि वित्त विभाग ने बुधवार को आदेश जारी कर दिए हैं। अब इन्हें सितंबर के वेतन से दो सौ 3% की दर से महंगाई भत्ता मिलेगा विभागीय अधिकारियों ने बताया कि छठवां वेतनमान प्राप्त करने वाले कर्मचारियों की संख्या 62000 के आसपास से इनमें अधिकांश निगम और मंडलों के कर्मचारी हैं।

ये भी पढ़ें : CM शिवराज का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार खुद ग्राम पंचायत में जाकर लेगी आवेदन, समस्या का होगा समाधानये भी पढ़ें : CM शिवराज का बड़ा ऐलान, कहा- सरकार खुद ग्राम पंचायत में जाकर लेगी आवेदन, समस्या का होगा समाधान

English summary

MP NEWS: Good news for pensioners, dearness allowance increased by 6%

Story first published: Thursday, September 22, 2022, 10:59 [IST]

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.