PFI के बैन के बाद भड़के कांग्रेस सांसद कोडिकुन्निल सुरेश, कहा-‘RRS पर भी लगे प्रतिबंध’ | Congress MP and Lok Sabha Chief Whip Kodikunnil Suresh demand RSS ban

India

oi-Neeraj Kumar Yadav

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली, 28 सितंबर। पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) पर केंद्र सरकार ने आतंकवादी गतिविधियों में शामिल होने के आरोप में 5 वर्ष के लिए बैन लगा दिया है। पीएफआई के बैन के बाद देश में राजनीति गरमा गई है। अब कांग्रेस सांसद ने RSS पर भी बैन लगाने की मांग की है। केरल से कांग्रेस सांसद और लोकसभा में मुख्य सचेतक कोडिकुन्निल सुरेश ने मलप्पुरम में ANI से बातचीत के दौरान कहा कि हम आरएसएस पर भी प्रतिबंध लगाने की मांग करते हैं। आतंकवादी गतिविधियों को रोकने के लिए पीएफआई पर बैन लगाना ही कोई उपाय नहीं है। क्योंकि आरएसएस भी पूरे देश में हिंदू साम्पदायिकता फैला रहा है। ऐसे में आरएसएस और पीएफआई दोनों सामान हैं, इसलिए सरकार को दोनों पर प्रतिबंध पर लगाना चाहिए।

Congress MP Demaned ban also rss

कांग्रेस सांसद और लोकसभा में मुख्य सचेतक कोडिकुन्निल सुरेश ने केंद्र से सवाल पूछते हुए कहा कि आखिर पीएफआई को ही केवल बैन किया गया है? वहीं, इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग के विधायक एमके मुनीर ने भी आरएसएस को बैन करने की मांग की है। मुनीर ने कहा कि हम पीएफआई के बैन का स्वागत करते हैं, लेकिन हमें सेक्युलर तरीके से भी आरएसएस के खिलाफ लड़ना है। मुनीर ने कहा कि प्रतिबंध सभी समस्याओं का समाधान नहीं हो सकता है। पहले सिमी (स्टूडेंट्स इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया) पर प्रतिबंध लगा था, लेकिन एनडीएफ (नेशनल डेवलपमेंट फ्रंट), पीएफआई बाद में उभरा।

ये भी पढ़ें- ‘हम BJP की बी टीम नहीं हैं, गुलाब नबी आजाद ही होंगे J-K के अगले सीएम’, पूर्व कांग्रेस नेता ने किया दावा

English summary

Congress MP and Lok Sabha Chief Whip Kodikunnil Suresh demand RSS ban

Story first published: Wednesday, September 28, 2022, 12:17 [IST]

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.