Raju Srivastava: क्या करती हैं राजू श्रीवास्तव की पत्नी, अपने परिवार के लिए छोड़ गए हैं कितनी संपत्ति, जानिए | Raju Srivastava Passed away know about his family and Net Worth

मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे राजू श्रीवास्तव

मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे राजू श्रीवास्तव

अपनी कॉमेडी के जरिए लोगों को हंसाने वाले राजू अब हमारे बीच नहीं रहे, लेकिन वो हमेशा अपने काम के जरिए लोगों के दिलों में रहेंगे। लोगों के फेस पर मुस्कान वाले राजू अब अपने फैंस के चेहरे पर एक मायूसी छोड़ गए। राजू श्रीवास्तव उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले थे। ऐसे में जानिए मध्यम वर्गीय परिवार में जन्मे राजू श्रीवास्तव अपने पीछे कितनी संपत्ति छोड़कर गए हैं।

फिल्मों में छोटे रोल करके शुरू किया करियर

फिल्मों में छोटे रोल करके शुरू किया करियर

25 दिसंबर, 1963 को यूपी के कानपुर में एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे राजू श्रीवास्तव के पिता का नाम रमेश चंद्र श्रीवास्तव था, जो एक कवि थे, जिन्हें बलाई काका के नाम से जाना जाता था। राजू को बचपन से ही मिमिक्री करने का शौक था, इसलिए वह कॉमेडियन बनना चाहते थे। कानपुर में अपनी शुरुआती पढ़ाई पूरी करने के बाद राजू कॉमेडियन बनने का सपना लेकर मुंबई शिफ्ट हो गए। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में छोटे-छोटे रोल करके अपने करियर की शुरुआत की थी।

1998 में फिल्म 'तेजाब' से की शुरुआत

1998 में फिल्म ‘तेजाब’ से की शुरुआत

राजू श्रीवास्तव ने बॉलीवुड में अपने करियर की शुरुआत 1988 में आई फिल्म ‘तेजाब’ से की थी। जिसके बाद 1989 में सलमान खान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ और 1993 में ‘बाजीगर’ आई। इनके अलावा उन्होंने ‘आमदानी अठानी खारचा रुपैया’ में भी काम किया। कई अन्य फिल्मों में ‘मैं प्रेम की दीवानी हूं’, ‘बिग ब्रदर’ और ‘बॉम्बे टू गोवा’ भी शामिल हैं।

 'नच बलिए' में साथ आए थे पति-पत्नी साथ

‘नच बलिए’ में साथ आए थे पति-पत्नी साथ

1 जुलाई 1993 को राजू ने लखनऊ की रहने वालीं शिखा से शादी की और दोनों के दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान हुए हैं। बड़े भाई का नाम दीपू श्रीवास्तव हैं। राजू श्रीवास्तव की पत्नी को एक बार रियलिटी डांस शो ‘नच बलिए’ में साथ देखा था, हालांकि वो लाइमटाइट से दूर रहतीं हैं और परिवार को संभालती हैं। इटावा की रहने वाली शिखा से राजू श्रीवास्तव की पहली मुलाकात बड़े भाई की शादी में हुई थी।

जानिए कितने संपत्ति के मालिक थे राजू श्रीवास्तव

जानिए कितने संपत्ति के मालिक थे राजू श्रीवास्तव

वहीं बात करें तो राजू श्रीवास्तव की कुल संपत्ति की तो कई मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक राजू लगभग 15 से 20 करोड़ रुपए की संपत्ति के मालिक हैं।फिल्मों के अलावा राजू होस्टिंग, एड, रियलिटी शो और स्टेज शो का अच्छी खासी फीस लेते थे।

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.