Swachh Survekshan 2022: AAP का दावा- एमसीडी की वजह से दिल्ली का प्रदर्शन रहा खराब | Swachh Survekshan 2022: AAP claim – Delhi performance poor MCD


Samachar

oi-Ashutosh Tiwari

|

Google Oneindia News

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में स्वच्छता सर्वेक्षण रैंकिंग-2022 को लेकर आम आदमी पार्टी (AAP) और एमसीडी (MCD) आमने-सामने आ गईं हैं. एक तरफ जहां बीजेपी (BJP) का दावा है कि स्वच्छता रैंकिंग में सुधार हुआ है तो वहीं आप ने बड़े आरोप लगाए हैं. पार्टी का कहना है कि स्वच्छता सर्वेक्षण में राजधानी की रैकिंग कम हुई है और इससे दिल्ली को शर्मिंदा होना पड़ा है. वहीं दूसरी तरफ एमसीडी का कहना है कि दिल्ली की रैंकिंग को लेकर आप झूठ फैला रही है. एमसीडी ने आप के आरोपों को झूठा करार दिया है. एमसीडी अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली की रैकिंग में सुधार हुआ है.

दिल्ली

बता दें कि दिल्ली में नगर निगम के चुनाव (Delhi Municipal Corporation Elections) भी होने वाले हैं. इसे लेकर भी बीजेपी और आप एक दूसरे पर आरोप लगा रही हैं. अभी एमसीडी पर बीजेपी का कब्जा है. आप के विधायक और एमसीडी इंचार्ज दुर्गेश पाठक (AAP MLA Durgesh Pathak) ने आरोप लगाया है कि, बीजेपी के शासन में एमसीडी की रैंकिंग लगातार गिरी है. उन्होंने इसपर बीजेपी को घेरते हुए कहा कि दिल्ली ऊपर से नहीं बल्कि नीचे से लगातार टॉप टेन में अपनी जगह बना रही है. दिल्ली के लोग कूड़े और गंदगी से परेशान हो गए हैं.

साबित हुई BJP की अयोग्यता-आप
बता दें कि स्वच्छता सर्वेक्षण-2022 में दिल्ली काफी पीछे है. सर्वेक्षण में एनडीएमसी को 37वां, पूर्वी दिल्ली नगर निगम को 34वां और दक्षिणी दिल्ली नगर निगम को 28वां स्थान मिला है. आप पार्टी का कहना है कि ताजा रैकिंग से बीजेपी की अयोग्यता साबित होती है. पार्टी ने जल्द ही एमसीडी चुनाव कराए जाने की मांग भी की है. आप के राजेंद्र नगर से विधायक दुर्गेश पाठक ने दावा किया कि, जल्द चुनाव हुए तो उनकी पार्टी जीतेगी. पाठक ने कहा कि चुनाव जीतने पर हम दिल्ली को दुनिया का सबसे साफ शहर बनाने की कोशिश करेंगे.

स्वच्छ भारत मिशन में उत्तराखंड को 6 श्रेणियों में प्रथम पुरस्कार, स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में बेहतर प्रदर्शनस्वच्छ भारत मिशन में उत्तराखंड को 6 श्रेणियों में प्रथम पुरस्कार, स्वच्छता सर्वेक्षण 2022 में बेहतर प्रदर्शन

English summary

Swachh Survekshan 2022: AAP claim – Delhi performance poor MCD

Story first published: Monday, October 3, 2022, 18:19 [IST]



Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.