VIDEO : सुपरमार्केट में ‘दबंगई’ ! भालू स्नैक्स लेने घुसा, कैशियर की सिट्टी-पिट्टी गुम | watch hungry bear enters california supremarket for snacks

सुपरमार्केट में दबंगई !

सुपरमार्केट में दबंगई !

सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक भालू इंसानों की तरह सुपरमार्केट में घुसता है और कैंडी लेकर बाहर निकल जाता है। एनडीटीवी की एक रिपोर्ट के मुताबिक घटना कैलिफोर्निया की है। कैलिफोर्निया के स्टोर में दबंग की तरह भालू को कैंडी एंजॉय करते देखा जा सकता है।

कैशियर की सिट्टी-पिट्टी गुम

कैशियर की सिट्टी-पिट्टी गुम

दरअसल, भालू जिस तरह का जीव है उसकी आकृति से ही इंसानों की जान हलक में आ जाती है। डर लगता है। और जब चंद फीट दूरी से कोई भालू गुजरे तो सिट्टी-पिट्टी गुम होना लाजमी है। ऐसा ही हुआ उस कैशियर के साथ जो भालू के घुसते समय सुपरमार्केट में काउंटर पर बैठा था।

भालू कैंडी उठाकर चलता बना

भालू कैंडी उठाकर चलता बना

कैलिफोर्निया के ओलंपिक वैली में Seven-11 स्टोर में यह भालू घुसा और रैक पर रखी कैंडी उठाकर चलता बना। घटना 6 सितंबर की है। इससे पहले भी इस स्टोर में एक भालू को हैंड सेनीटाइजर लेते देखा गया था। इस आउटलेट में घुसे भालू को देखकर कैशियर क्रिस्टोफर किंसन की बोलती बंद हो गई। उन्होंने कहा कि वह नाइट शिफ्ट में काम कर रहे थे और इसी बीच में भालू अंदर आ गयाऔर कैंडी उठा कर चुपचाप चलता बना।

इंसानों की तरह गेट से घुसा भालू

इंसानों की तरह गेट से घुसा भालू

घटना की सीसीटीवी फुटेज सुपरमार्केट के कैमर में कैद हुई। वीडियो में देखा जा सकता है कि स्टोर के अंदर दरवाजे को पुश कर घुसा भालू पहले चारों तरफ देखता है। आश्वस्त होने के बाद भालू ने सामने की रैक पर रखी कैंडी उठाकर वापस इंसानों की तरह गेट को बाहर की तरफ खोला और चलता बना।

मन नहीं भरा तो वह लौटकर दोबारा आया भालू

मन नहीं भरा तो वह लौटकर दोबारा आया भालू

अमेरिकी कन्वीनियंस स्टोर में घुसे भालू की सीसीटीवी फुटेज सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। स्टोर पर कैशियर के रूप में काम करने वाले किंसन ने बताया कि वीडियो फुटेज में हकीकत तो दिखती है लेकिन सामने से देखने पर यह जानवर वीडियो की तुलना में 20 से 30 फ़ीसदी बड़े और डरावने दिखते हैं। उन्होंने बताया, जब केवल कैंडी खाने से भालू का मन नहीं भरा तो वह लौटकर दोबारा आया।

भालू के सामने अलर्ट रहना जरूरी

भालू के सामने अलर्ट रहना जरूरी

रिपोर्ट के मुताबिक भालू ने स्टोर में रखे स्नैक्स पर भी हाथ साफ किए। कैशियर किंसन ने बताया, शुरुआत में उन्हें काफी डर लगा लेकिन जब देखा कि भालू सिर्फ खाना चाहते हैं तो थोड़ी तसल्ली हुई। उन्होंने कहा, ऐसे जीवों के सामने आपको अलर्ट रहना होता है। इंसानों के पास यह समझने की क्षमता नहीं है कि भालू वास्तव में क्या सोच रहे हैं ?

नीचे देखें भालू की वीडियो—

एक बार में एक ही कैंडी उठाई

भालू के घुसने के डरावने अनुभव को याद कर कैशियर ने बताया, 15-20 सेकंड तक उनकी बोलती बंद रही। उसके बाद हालात थोड़े सामान्य हुए। उन्होंने कहा कि भालू एक नजरिए से विनम्रता भी दिखा रहा था। उसने एक बार में एक ही कैंडी उठाई। बार-बार इस स्टोर पर भालू के आने की घटना को लेकर सोशल मीडिया पर कोई कमेंट किए जा रहे हैं। कैशियर के मुताबिक स्टोर पर जानवर के आक्रमण को रोकने के लिए स्टोर के दरवाजे पर कूड़े का थैला और अंदरूनी हिस्से में पोछा लगाने वाले डंडे का इस्तेमाल किया गया। दोनों तरफ से दरवाजा बंद करने का प्रयास किया गया।

ये भी पढ़ें- भारत की बेटी : पिता बीमार हुए, छोड़ दी नौकरी, 24 घंटे में 81 सर्टिफिकेट का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्डये भी पढ़ें- भारत की बेटी : पिता बीमार हुए, छोड़ दी नौकरी, 24 घंटे में 81 सर्टिफिकेट का बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Source link

Add a Comment

Your email address will not be published.